Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनता कर्फ्यू व कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता के लिए चला विशेष अभियान

Palwal-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पलवल, 21 मार्च। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा, विकास एवं पंचायत विभाग तथा नगर परिषद पलवल, होडल व नगर पालिका हथीन द्वारा शनिवार को पलवल जिला में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को आहूत जनता कफर््यू तथा कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों के प्रति जिलावासियों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। विभाग की भजन मंडलियों ने गांव-गांव व शहरों के सार्वजनिक स्थलों पर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए क्या करें व क्या न करें की उपयोगी जानकारी दी।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के वीडियो संदेश के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। विभाग के निदेशक पी.सी. मीणा व उपायुक्त नरेश नरवाल से मिले जागरूकता संबंधी निर्देशों की पालना करते हुए विभाग की भजन मंडलियों ने पलवल जिला के विभिन्न गांवों में जाकर जनता कफ्र्यू के प्रति लोगों को जागरूक किया साथ ही लोगों से यह अपील भी की अपने आस-पास के लोगों को भी रविवार को घर में बने रहने के लिए प्रेरित करें। इस वायरस की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखना व स्वयं के साथ-साथ अपने आस-पास को भी स्वच्छ बनाए रखना बेहद आवश्यक है।

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय, पलवल से भजन पार्टी लीडर धर्मबीर सिंह, मेंबर भजन पार्टी फतेहराम व मांगेराम  ने स्थानीय ताऊ देवी लाल पार्क, न्यू कॉलोनी, कैंप कॉलोनी, पंचवटी कॉलोनी, गांव रहराना, चिरावटा व कुशलीपुर में जाकर लोगों को कोरोना फैलने से रोकथाम के उपाय तथा जनता कफर््यू के महत्व की जानकारी दी। वहीं हथीन में भजन पार्टी लीडर राजाराम रावत, मेंबर भजन पार्टी लल्लू राम आदि  बीडीपीओ कार्यालय, बस स्टेंड के बाहर, अनाज मंडी, गांव नांगल जाट आदि स्थानों पर जाकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर एक दिन के जनता कफर््यू के माध्यम से अपना सुरक्षा चक्र मजबूत करने में सक्षम होंगे। वहीं पलवल, होडल व हथीन के विभिन्न स्थानों पर मुख्यमंत्री के वीडियो संदेश का भी प्रसारण किया गया। बड़ी संख्या में जिलावासियों ने सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के इस प्रयास की सराहना की।

गांव में मुनादी व शहरी क्षेत्रों में लाउड स्पीकर से किया जागरूक
जनता कफर््यू व कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए विकास एवं पंचायत विभाग ने गांव-गांव मुनादी कराकर लोगों को रविवार को घर में रहने के लिए जागरूक किया वहीं शहरी क्षेत्रों में स्थानीय निकाय संस्थाओं ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक उपायों के प्रति प्रेरित किया। जिला की विभिन्न धाॢमक व सामाजिक संस्थाओं की ओर से शनिवार को जनता कफर््यू को सफल बनाने की अपील की गई। वहीं जिला प्रशासन ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जागरुकता संदेश वाले बोर्ड भी लगाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक बने रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी प्रकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा वर्कर, पंचायत सचिवों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: