Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

2 प्लाई मॉस्क 8 रु, 3 प्लाई 10 रु और सैनिटाईजर की 200 एम.एल. की कीमत 100 रुपये तय - खट्टर 

Haryana-CM-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 21 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज सभी जिला उपायुक्तों एवं दवा विक्रेताओं के संगठनों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की और विक्रेताओं से अनुरोध किया कि वे सभी प्रकार की दवाईयों, मास्क और सैनिटाइजर की आपूर्ति दुरूस्त रखने में अपनी भूमिका अदा करें। बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज भी उपस्थित थे।

        बैठक में बताया गया कि भारत सरकार द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 2 प्लाई मॉस्क की 8 रुपये व 3 प्लाई मॉस्क की 10 रुपये तथा सैनिटाईजर की 200 एम.एल. की कीमत 100 रुपये तय कर दी गई है। इसलिए सभी विक्रेता इन वस्तुओं की कालाबाजारी न करें एवं सरकार द्वारा तय की गई दर पर ही बेचें।

        मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी जिले में यदि सैनिटाईजर की कमी है तो संबंधित जिला उपायुक्त अन्य जिलों के निर्माणकर्ताओं या विक्रेताओं से समन्वय स्थापित करके आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सैनिटाईजर निर्माण के लिए प्रयोग होने वाला कच्चा माल जैसे आइसोप्रोपिल एल्कोहल इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

मुख्यमंत्री के निर्देश व अनुरोध पर सभी दवा विक्रेताओं के संगठनों ने आश्वासन दिया कि सैनिटाईजर, मॉस्क और जरूरतमंद दवाईयों इत्यादि की उपलब्धता सरकार द्वारा नियत दरों पर करवाई जाएंगी।

बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनंद अरोड़ा, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री धनपत सिंह, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी.के. दास, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी.वी.एस.एन. प्रसाद, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव श्री वी. उमाशंकर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: