Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोरोना वायरस से न घबराएं हरियाणा के लोग- खट्टर 

Haryana-CM-On-Corona
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कोरोना वायरस को लेकर प्रदेशवासियों का आह्वान किया कि इस वायरस से डरने या घबराने की जरूरत नहीं हैं। इस वायरस से बचने के लिए सफाई का ध्यान रखें, खांसते व छिंकते समय मुहं व नाक पर रूमाल रखें। हाथों को साबुन से बार-बार धोएं और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, यदि जाएं भी तो मास्कपहन कर जाएं।
 जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जानते हैं कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया है। भारत में भी यह दस्तक दे रहा है। आपसे अनुरोध है कि इस वायरस से न तो डरें, न ही घबराएं। अगर किसी को झुंकाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश की समस्या है तो तुरंत सरकारी अस्पताल जाकर जांच करवाएं। उन्होंने बताया कि सरकार ने किसी भी प्राइवेट लैबोरेटरी को इस वायरस की जांच के लिए अधिकृत नहीं किया है।

         मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित कोई मरीज नहीं है। लेकिन विदेश से लौटे कुछ व्यक्तियों को निगरानी में अवश्य रखा गया है और अभी तक उनमें से भी किसी में इस वायरस का संक्रमण नहीं पाया गया है। इस वायरस से बचाव की जानकारी न होने से इसका संक्रमण फैल सकता है। इसलिए राज्य में हैल्पलाइन डैस्क स्थापित किया गया है, जिसका नंबर- 8558893911 है। इसके अलावा जिला स्तर पर भी हैल्पलाइन डैस्क-108 स्थापित किया गया है। प्रदेशवासी इन नंबरों पर फोन करके कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

         मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मैं प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि इस वायरस से निपटने के सभी इंतजाम किए गए हैं और आप सभी के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।’
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: