Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रथम हरियाणा राज्य मोराक रैंकिंग प्रतियोगिता सम्पन्न

Morrac-Sport-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद। प्रथम हरियाणा राज्य मोराक रैंकिंग प्रतियोगिता  14 मार्च 2020 को होमर्टन ग्रामर स्कूल के सभागार में सम्पन्न हुई। हरियाणा राज्य की सचिव रेखा रानी ने बताया कि प्रतियोगिता में 5 वर्गों के बीच प्रतियोगिता सम्पन्न हुई जिसमें पुरूष एकल वर्ग में मोहित शर्मा ने सागर रावल को 38/34 तथा 35/30 से महिला वर्ग में इशिका रावल ने कशिश सिंह को 40/22, 38/17 से, मिश्रित युगल वर्ग में मोहित, रिया की जोड़ी ने इशिका पीयूष की जोड़ी को 30/20, 33/34 वरिष्ठ जन पुरुष में सुरिंदर सिंह ने अश्विनी चावला को 30/20, 29/27, वरिष्ठ वर्ग में वीना चावला ने सुशीला देवी को 27/25, 37/30 से हराकर विजेता का खिताब जीता। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि आरडी वर्मा ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। 

राज्य सचिव रेखा रानी ने कहा कि मोराक एक इंडोर खेल है जिस तरह आज के आधुनिक और प्रगतिशील युग में यदि मोबाइल से दूरी बनानी है तो इस प्रकार के खेलों को बढ़ावा देना ज़रूरी है जो बौध्दिक स्तर और एकाग्रता को बढ़ाये उसी को देखते हुए आज इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है ताकि इस खेल के बारे में लोगों में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता पैदा हो और सभी वर्ग के लोग इस खेल में बढ़चढ़कर हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य इस खेल को ओलंपिक्स तक ले जाने का है जिसके लिए हमारे अथक प्रयास जारी रहेंगे।

इस समारोह में होमर्टन ग्रामर स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर राजदीप सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि इस खेल को बढ़ावा देने में उनका हर प्रकार से सहयोग रहेगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने प्रतियोगिता के सभी खिलाड़ियों का आभार व्यक्त किया तथा बताया कि चयनित खिलाड़ी आगामी मोराक राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में आगामी प्रतियोगिता और भी अच्छे स्तर पर कराने की योजना है जिससे हर आयु वर्ग के व्यक्ति मोराक खेल को जानकर इसे खेल सके। इस अवसर पर फैज़ान उर रहमान(महासचिव मध्य प्रदेश), रितेश जोशी(महासचिव, राजस्थान) व किशन सचदेवा(उपाध्यक्ष, हरियाणा),महेश कुमार व आर सी गोला भी मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: