Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कश्मीर से 4 लाख हिन्दुओं को बाहर निकालने वाले कर रहे हैं CAA का विरोध- उदय प्रताप सिंह  

Uday-Pratap-Singh-Pratapgarh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: देश के मुट्ठी भर लोग अब भी नागरिकता संशोधन क़ानून का विरोध कर रहे हैं और उन्हें देश की ऐसी पार्टियों का साथ मिल रहा है जो सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती हैं। ऐसी पार्टियों के नेता और हाफिज सईद जैसे आतंकी देश में अब भी बवाल मचवाने की हर साजिश रच रहे हैं। टुकड़े गैंग के समर्थक दावा कर रहे हैं कि देश के कई शहरों में शाहीन बाग़ जैसा प्रदर्शन हो रहा है और आगे भी जारी रहेगा। अब ऐसे लोगों को जबाब देने के लिए  उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के भदरी के राजा उदय प्रताप सिंह मैदान में उतर आये हैं। उदय प्रताप सिंह कुंडा के 6 बार के विधायक राजा भैय्या उर्फ़ रघुराज प्रताप सिंह के पिता हैं लेकिन कई जिलों में अच्छे समाजसेवी के रूप में जाने जाने हैं। अब उन्होंने ट्वीट किया है कि सीएए का विरोध करने वाले वही लोग हैं जिन्होंने कश्मीर से 4 लाख हिंदुओं को बाहर निकाला, फिर भी कई हिंदू उनका समर्थन कर रहे हैं। 
उदय प्रताप सिंह यह नहीं रुके ,उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी बड़ा वार करते हुए अगला ट्वीट किया और लिखा कि सोनिया फिरोज गांधी की बहू है और उनके पुत्र राहुल गांधी एक पारसी के पोते हैं। ये ट्वीट पढ़ें
   उदय प्रताप सिंह के बारे में आपको बता दें कि वो आज भी जनता के बीच बड़े महाराज के नाम से खासे चर्चित हैं और अपने सामाजिक कार्यों को लेकर लोगों के बीच हमेशा बने रहते हैं ।  गर्मी शुरू होते ही वो और कुंडा रेलवे स्टेशन पर आपको बड़ी आसानी से प्रजा सेवा में दिख जायेंगे। हर दूसरे दिन पूरी की पूरी ट्रेन को नाश्ता पानी आदि की व्यवस्था कराते हैं  और ट्रेन के अगले हिस्से से लेकर पिछले हिस्से तक हर आदमी तक जरूरत का सामान पहुंच जाता है। इसके लिए  उदय प्रताप सिंह के खुद मौजूद रहते हैं और अपने सामने ही यह सारी प्रक्रिया पूरी कराते हैं।लोग भदरी नरेश की जय जयकार करते रहते हैं और कुंडा पहुँच ऐसा लगता है जैसे लोकतंत्र के बीच भी एक राजा अपनी प्रजा के लिए पूरी तरह से न्योछावर है।

उदय प्रताप सिंह क्षेत्र में सामाजिक व धार्मिक कार्यों को लेकर बड़े-बड़े आयोजन करते रहते हैं और उनकी छवि की तुलना हिंदू हृदय सम्राट के तौर पर लोग करते हैं। उनके क्षेत्र में थाने चौकियों में मामले बहुत कम जाते हैं। अधिकतर मामले उनके दरबार में ही दोनों पक्षों को समझकर निपटा दिए जाए हैं। उदय प्रताप सिंह प्रकृति प्रेमी कहे जाते हैं और उनके किले के कई किलोमीटर के दायरे में कोई पेड़ की एक टहनी तक नहीं काटता। भदरी किले के कई किलोमीटर के दायरे में चारों तरफ हरियाली देखी जा सकती है। किले में अधिकतर समय भंडारा चलता रहता है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: