Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DPS सैक्टर-81 में जुटे कई नेता और अधिकारी, धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

Delhi-Public-School-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद,26 जनवरी। स्थानीय ग्रेटर फरीदाबाद के  सैक्टर-81 देहली पब्लिक स्कूल में देश के 71 वें गणतंत्र दिवस समारोह को धूमधाम से मनाया गया।गणतंत्र दिवस समारोह में केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री विजय वर्गीय, हरियाणा के कृषि मंत्री श्री जयप्रकाश दलाल, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, विधायक राजेश नागर, विधायक नीरज शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाह कार अजय गौड,  पुलिस आयुक्त के के राव, उपायुक्त यशपाल, एमसीएफ के कमिश्नर यश गर्ग,  बीजेपी के जिला अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा, बीजेपी नेता मनमोहन गर्ग, रोहित जैन, मूलचंद मित्तल, विजय प्रताप,  स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती सूरजीत खन्ना सहित स्कूल के विद्यार्थियों के अभिभावक गण,विद्यार्थि तथा कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के मंत्री श्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि आज पूरे देश में जो हर्ष और उल्लास के साथ राष्ट्रीयगान गाया जा रहा है, इसके लिए अनेक शहीद वीरों की शहादत से भारत स्वतंत्र हुआ है । 
इन शहीदों की शहादत को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि  भारत एक विकसित देश है, अगले दस वर्षों में भारत को विश्व का सबसे शक्तिशाली देश बनने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती, क्योंकि पूरी दुनिया में भारत के शिक्षित युवा हर क्षेत्र में अपने वर्चस्व का लोहा मनवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूरोप, कनाडा, अमेरिका आदि देशों की अधिकतर आबादी बुढ्ढी हो चुकी है। भारत में युवाओं की संख्या अधिक है, इसलिए आने वाले दशक में भारत विश्व की सबसे बड़ी ताकत के रूप में उभरेगा होगा।  कृषि मंत्री श्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी जैसे व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति को यदि आज से साठ सत्तर वर्ष पहले प्रधानमंत्री बनाया होता तो आज भारत दुनिया का सबसे श्रेष्ठ देश होता। उन्होंने कहा कि भारत में हर नागरिक के अधिकार सुरक्षित है।
इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर रोहित जैनेन्द्र जैन ने आए हुए सभी मेहमानों का हार्दिक स्वागत किया। इस दौरान स्कूल के इनडोर और आऊट डोर खेल परिसर का भी शिलान्यास किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: