Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

MLA नीरज शर्मा के रास्ते में सीवर का पानी, एक अधिकारी सस्पेंड, कइयों को कारण बताओ नोटिस जारी 

NIT-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 15 नवम्बर। स्थानीय जवाहर कालोनी वार्ड नंबर-7 केे सारन स्कूल रोड पर सीवरेज/गंदे पानी के जलभराव की समस्या का निदान करने में लापरवाही बरतने पर फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए निगम के सहायक अभियंता करतार दलाल को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया और आउटसोर्स एजेन्सी के माध्यम से कार्यरत कनिष्ठ अभियंता आशीष शर्मा और सहायक सफाई निरीक्षक सुशील कुमार की सेवाओं को समाप्त कर दिया है। इसके इलावा स्वास्थ्य अधिकारी डा. उदयभान शर्मा तथा कार्यकारी अभियंता संजीव कुमार को डयूटी में लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

  पिछले कई दिनों से इस इलाके के नागरिकों और एनआईटी-86 के विधायक नीरज शर्मा और मीडिया में निरंतर प्रकाशित हो रही खबरों के मध्यनजर निगमायुक्त सोनल गोयल ने सारन स्कूल रोड जवाहर कालोनी का दौरा किया तो मौके पर गंदे पानी का जलभराव और सीवरेज ओवरफ्लो की स्थिति को देखकर मौके पर उपस्थित निगम के मुख्य अभियंता डी.आर. भास्कर, अधीक्षण अभियंता बीरेन्द्र करदम, स्वास्थ्य अधिकारी डा. उदयभान शर्मा, कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर व संजीव कुमार, सहायक अभियंता करतार दलाल को जमकर खरी-खोटी सुनाई और इन अधिकारियों को भरे हुए गंदे पानी की निकासी और नालियों के ऊपर पड़ी हुई स्लैबों को तुड़वाकर नालियों को साफ करने, डिस्पोजल पर खराब पड़ी हुई मोटरों को ठीक करवाने, वार्ड-2 में गौच्छी ड्रेन पर बने हुए डिस्पोजल को साफ करने के आदेश भी दिए। निग्मायुक्त ने यह भी कड़ी चेतावनी दी कि निगम अधिकारियों व कर्मचारियों की कामचोरी व लापरवाही को वह अब कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और यदि ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी कार्यशैली को नहीं सुधारा तो इन्हें निश्चित तौर से कड़ी अनुशासनिक कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा।

                अपने निरीक्षण के दौरान जगह-जगह कूड़े के ढेर पाये जाने पर निग्मायुक्त ने गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए स्वास्थ्य अधिकारी को इन कूड़े के ढेरों को इको ग्रीन कंपनी के माध्यम से 24 घंटे के अंदर उठवाने के आदेश दिए।
आपको बता दें कि एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा जवाहर कालोनी में रहते हैं और इसी सड़क से उन्हें भी आना जाना पड़ता है। शर्मा परिवार काफी समय से ऐसी सड़कें झेल रहा है। उनके घर के आस पास भी सीवर का पानी भरा रहता था। अब नीरज शर्मा एनआईटी के विधायक चुने गए हैं और हाल में उन्होंने निगमायुक्त से इस समस्या के लिए मुलाक़ात की थी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: