Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मोदी के मंत्री गुर्जर का कमाल, फरीदाबाद-पलवल में बिछा दिया दर्जनों पुलों का जाल 

Minister-KPG-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 7 सितंबर। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर को फरीदाबाद के कुछ लोग पुल मंत्री भी कहते हैं। बदरपुर बार्डर से लेकर होडल तक इनके कार्यकाल में दर्जनों पुल बने है और कुछ बन रहे हैं जबकि आगरा नहर पर भी दर्जनों इन्ही के कार्यकाल में बने और यमुना पर मंझावली का पुल भी इन्ही के कार्यकाल में बन रहा है। आज उन्होंने फरीदाबाद पलवल में कई बड़ी विकास परियोजनाओं का श्री गणेश किया। 

उन्होंने कहा कि  प्रदेश में सरकार के विकास कार्यों की बदौलत से ही गत लोकसभा चुनाव में जनता ने भरपूर समर्थन देकर हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा सीटों को जिताने का काम किया है।  सरकार ने प्रदेश में विकास के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए गए हैं।
 शनिवार को कई करोड़  रुपए की धनराशि से बनने वाले तीन पुलों के नवीनीकरण  की आधारशिला रखने उपरांत उपस्थित  लोगों की धन्यवाद जनसभा को संबोधित करते उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने विकास के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। आधुनिक तकनीक से किए जाने वाले विकास कार्यों की बदौलत से ही जनता भी सरकार को भरपूर समर्थन दे रही है। फरीदाबाद में जितने विकास कार्य पिछले 5 वर्षों के दौरान हुए हैं ,वे एक मिसाल है । विकास के नए आयाम स्थापित फरीदाबाद में हुए हैं।

  केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि तीनों पुलों का निर्माण अगले कुछ माह में ही पूरा करवाया जाएगा । जिससे क्षेत्र के कई गांवों, शहरों के कई सैक्टरो  और कॉलोनियों के निवासियों को लाभ होगा । इन पूलों के बनने से बल्लभगढ़, बडोली ,सेक्टर 7 ,8 ,9 ,बाईपास ,सेक्टर 74 ,75 ,गांव मिर्जापुर ,नीमका ,नवादा, तिगांव, भैंसरावली ,भुआपुर ,घरोड़ा, मंझावली ,सेक्टर 17 ,18, बसेलवा कॉलोनी, भारत कॉलोनी ,हनुमान नगर ,जीवन नगर ,पदम नगर  गांव खेड़ी कला ,बुडेना ,भातोला, पल्लवी ,बादशाहपुर तथा ग्रेटर फरीदाबाद के लोगों को आने- जाने के लिए सुगम व सरल रास्ते के आधुनिक पुलों का निर्माण किया जाएगा ।
उन्होंने शनिवार को गुरूग्राम कैनाल के आरडी 33300 पर व साथ ही आगरा नहर पर छः लाईन के  पुल के पुनर्निर्माण , तिगांव रोड पर रामपुरा रजवाड़े केआरडी 3400 के पुल के चार लाईन  पुनर्निर्माण , आगरा कैनाल पर बुर्जी नंबर 50844 बड़ौली पुल के पुनर्निर्माण की आधारशिलाए रखी । इन पुलों के नवीनीकरण पर क्रमशः आगरा नहर पर 14 सौ लाख ,रामपुरा रजवाहे पर 136 लाख ,आगरा नहर बड़ौली पुल पर 966 लाख, आगरा नहर और गुरूग्राम  कैनाल पर 1300 लाख रुपए की धनराशि खर्च होगी । 

 इस अवसर पर विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि इन पुलों के निर्माण में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के अथक प्रयासों तथा हमारे आपसी सहयोग से ही यह विकास कार्य सफल हो पाए हैं। प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मन्त्री श्री विपुल गोयल ने भी इन विकास कार्यों में पूरा योगदान दिया है ।
 उन्होंने कहा कि  प्रदेश में सरकार ने सङकों ,पुलों,रजवाहो, तालाब, जल घर, गलियों, नालों, सामुदायिक केंद्रों, स्कूल व कालेजों मे नई इमारतों  सहित हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं ।
  इस अवसर पर सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी, जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी, सोहनपाल छोकर, सिंचाई विभाग के अधिकारियों सहित  कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: