Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर का विपक्ष पर तंज, जंग के मैदान में घोड़े व सारथी बदलने से युद्ध नहीं जीते जाते

Haryana-CM-In-Sirsa
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 7  सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि वह नशे के धंधे में संलिप्त राष्ट्र विरोधी ताकतों की जानकारी पुलिस को दे और इस प्रकार की सूचना देने वाले व्यक्ति या संस्था का नाम गुप्त रखा जाएगा।
मुख्यमंत्री कल सायं जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सिरसा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जो युवा नशे की लत में पढ़ चुके हैं अगर वे छोडऩा चाहते हैं तो राज्य सरकार द्वारा उनका पूरा सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे युवाओं को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी तथा योग्यता अनुसार अपना कार्य करने वाले युवाओं को धनराशि उपलब्ध करवाकर उनको पैरों पर खड़ा होने का अवसर प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में पिछले दिनों उत्तर भारत के 8 राज्यों की बैठक हुई थी जिसमें नशे के अवैध कारोबार पर लगाम कसने के लिए आपसी तालमेल पर विचार किया गया।उन्होंने बताया कि इस बैठक में उत्तर भारत के राज्यों ने स्टेट टास्क फोर्स गठित करने का फैसला लिया। उन्होंने बताया कि हरियाणा में भी ऐसी एक फोर्स गठित की गई है जो नशे के अवैध धंधे को रोकने के लिए है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा ग्रुप सी व डी से लेकर एचसीएस तक की नौकरियों को मेरिट के आधार पर दिया जा रहा है उन्होंने कहा कि नौकरियों के मामले में गड़बड़ी करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जेल की सजा भी भुगत रहे हैं । उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देकर व्यवस्था परिवर्तन का काम किया है और अधिकतर विभागों में ऑनलाइन स्थानांतरण नीति लागू करके कर्मचारियों को राहत प्रदान की है।
मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग उनको अनुभवहीन बताकर 6 माह से लेकर 2 साल से ज्यादा तक सरकार न चलने की तथाकथित भविष्यवाणी करते थे वही लोग अब उन्हें राजनीति का खिलाड़ी बता रहे हैं । उन्होंने कहा कि मुझे उनकी तरह राजसत्ता को भोगने का अनुभव तो नहीं था लेकिन जनसेवा का अनुभव है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की ढाई करोड जनता उनका परिवार है और वे इस परिवार की पिछले 5 वर्षों से लगातार सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगले कार्यकाल में उनका मुख्य उद्देश्य शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा प्रदान करना होगा। विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बिना किसी पार्टी का नाम लिए उन्होंने कहा कि जंग के मैदान में घोड़े व सारथी बदलने से युद्ध नहीं जीते जाते। ऐसे लोग जनता का भला नहीं करते। पूर्व की सरकारों में तो अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण मिलता था हमने ऐसे लोगों को सबक सिखाने का काम किया है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री श्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाकर जो दमदार निर्णय लिया है उसका पूरे देश में स्वागत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद पर एक बड़ा प्रहार है।
इस मौके पर सांसद सुनीता दुग्गल व संजय भाटिया, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारीलाल, खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री करण देव कंबोज, विधायक कमल गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: