Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चंद्रयान को लेकर भारतीय वैज्ञानिकों की खिल्ली उड़ाने वाले इस कांग्रेसी नेता को गंवार बता रहे हैं लोग 

Udit-Raj-Congress-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: इस देश में गिनती के ऐसे लोग होंगे जिन्हे दुःख में ईश्वर, अल्ला, वाहेगुरु, ईशु याद न आते हों। देश के लोग किसी शुभ काम को करने के पहले ईश्वर, अल्ला, वाहेगुरु, ईशु को याद करते है। बड़ा देश है। कई धर्मों के लोग देश में रहते है और सबके अपने अपने गॉड हैं। कोई राम का नाम लेता है तो कोई अल्ला का तो कोई वाहेगुरु तो कोई ईशु और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इनका मजाक उड़ाते हैं। शुद्ध हिंदी में ऐसे लोगों को भारत के लोग जेहादी कहते हैं जो न कुरान को मानते हैं न ही गीता, बाइबिल को।

चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर जहां आज तक कोई देश नहीं पहुंचा, वहां रोवर को सॉफ्ट लैंड कराने का भारत का ऐतिहासिक मिशन भले पूरा नहीं हुआ हो, लेकिन इसने इसरो की इंजिनियरिंग दिलेरी और भारत के स्पेस सुपरपावर बनने की राह आसान हो गई है और पूरी दुनिया में भारत के वैज्ञानिकों की सराहना हो रही है। न्यू यॉर्क टाइम्स, द वॉशिंगटन पोस्ट, द बीबीसी, द गार्डियन और दूसरे दिग्गज विदेशी मीडिया आउटलेट्स ने भारत के ऐतिहासिक मून मिशन चंद्रयान-2 को काफी प्रमुखता से छापा है। अमेरिकी मैगजीन वायर्ड ने लिखा है कि चंद्रयान-2 भारत का 'सबसे महत्वाकांक्षी' स्पेस मिशन था।

दुनिया के बड़े देश जहाँ भारत के वैज्ञानिकों को सलाम ठोंक रहे हैं वहीं सोशल मीडिया पर सुबह से देखा जा रहा है कि जेहादी मानसिकता वाले भारतीय अपने देश के वैज्ञानिकों का मजाक उडा रहे हैं। ये हरामखोर अब तक कश्मीर के पीछे पड़े थे और चाह रहे थे कि वहाँ को बड़ी हिंसा हो और ये केंद्र सरकार को घेर सकें। पांच अगस्त से इन हरामियों का सपना अब तक नहीं पूरा हुआ और पांच अगस्त जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 ख़त्म किया गया तबसे वहां की बड़ी हिंसा नहीं हुई। कल रात्रि चंद्रयान चाँद से मात्र दो किलोमीटर दूर जाकर भटक गया और इन हरामियों को मौका मिल गया। सुबह से ही ये ऐसे ट्वीट कर रहे हैं जिसे देख लग रहा है आज ये बहुत खुश हैं। जेहादियों की बात तो अलग है। वो हमेशा पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं। आज देश को उस समय दुःख हुआ जब एक कांग्रेसी नेता ने वैज्ञानिकों के जख्मों पर नमक छिड़क दिया।
कांग्रेस नेता उदित राज ने देश के वैज्ञानिकों पर  तीखी टिप्पणी की है। उदित राज ने वैज्ञानिकों की धार्मिक आस्था पर सवाल खड़ा करते हुए उनकी आलोचना की जिसके बाद ट्विटर पर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है।
उत्तर-पश्चिम दिल्ली से पूर्व सांसद उदित राज ने ट्वीट किया, 'हमारे इसरो वैज्ञानिकों ने अगर नारियल फोड़ने और पूजा पाठ के विश्वास की जगह वैज्ञानिक शक्ति और आधार पर विश्वास किया होता तो अब तक मिली आंशिक असफलता का मुंह न देखना पड़ता। आपमें से अधिकतर पाठक किसी शुभ कार्य के समय पूजा पाठ या नारियल फोड़ते होंगे।  अपने गॉड को याद करते होंगे।  उदित राज को कैसे लताड़ रहे है लोग पढ़ें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: