Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सत्ता सुख भोगने का साधन नहीं है, बल्कि जनसेवा का माध्यम है: खट्टर

Haryana-CM-In-Panipat
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 13 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि मौजूदा राज्य सरकार ने गत साढ़े चार वर्ष से अधिक के कार्यकाल के दौरान सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवाए हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश के हर इलाके में शिक्षा, सुरक्षा, चिकित्सा, बिजली-पानी और बेहतर सडक़ें देने का भरपूर प्रयास किया है और अगले पांच साल के दौरान लोगों को एक बार भी विकास कार्यों की मांग न करनी पड़े, इसके लिए सरकार एक डाटा तैयार करवाएगी। इसमें प्रदेश के हर परिवार की सम्पूर्ण जानकारी होगी और उसी जानकारी के आधार पर हर गरीब आदमी तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा। 
आज पानीपत में एक समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षो के दौरान प्रदेश में एक बड़ा बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि आज जो युवा कड़ी मेहनत करके मैरिट प्राप्त करते हैं, उन्हीं को नौकरी मिलती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता सुख भोगने का साधन नहीं है, बल्कि जनसेवा का माध्यम है। प्रदेश सरकार का यही लक्ष्य है कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पूरी ईमानदारी व न्यायप्रियता के साथ जरूरतमंद गरीब परिवार तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि हरियाणा विकास के मामले में अपने पड़ोसी राज्यों से बहुत आगे निकल गया है। प्रदेश ने गत चार वर्षों के दौरान राष्ट्रीय स्तर के 114 पुरस्कार प्राप्त किए हैं। आज पूरे भारत में हरियाणा के विकास की चर्चा है और अब अन्य प्रदेशों के लोग भी हरियाणा मॉडल के आधार पर अपने-अपने प्रदेशों के विकास की मांग केन्द्र सरकार से करने लगे हैं।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि  गत साढ़े चार साल के दौरान राज्य सरकार ने 650 कच्ची कालोनियों को पक्का करने का काम किया है, शेष कालोनियों को भी पक्का करने की योजना है। गांवों में ग्राम सचिवालय बनाए गए हैं और इन ग्राम सचिवालयों में कम्प्यूटर सैन्टर खोले गए हंै ताकि ग्रामीणों को घर बैठे ही सरकारी सेवाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाने के लिए सभी तालाबों का विकास करवाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे भी जल संरक्षण, पुनर्भरण और पर्यावरण संरक्षण में अपना अधिक से अधिक योगदान दें ताकि आने वाली पीढिय़ों को भी शुद्ध पर्यावरण दिया जा सके। 
  मुख्यमंत्री ने सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की भजन मण्डलियों की खुले मन से प्रशंसा करते हुए कहा कि ये भजन मण्डलियां गांवों में सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। 

समारोह को करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री संजय भाटिया, परिवहन मंत्री श्री कृष्णलाल पंवार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्ण कुमार बेदी, विधायक श्री महीपाल ढांडा, श्रीमती रोहिता रेवड़ी और श्री रवीन्द्र मच्छरौली ने भी सम्बोधित किया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: