Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अब दिल्ली पहुँचने का सपना देखेंगे LSP-BSP के ये नेता, आज मिल गई टिकट

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
1st-list-LSP-BSP

रोहतक, 2 अप्रैल। हरियाणा में दलितों, शोषितों और पिछड़ों के साथ-साथ सामान्य श्रेणी के लोगों के अधिकारों की आवाज बुलंद करने वाली लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने आज रोहतक से चुनावी ताल ठोकते हुए अपने छह प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार दिए। 
         गठबंधन की तरफ से बहुजन समाज पार्टी के कोटे वाली पांच तथा लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के हिस्से आई दो में से एक सीट पर प्रत्याशियों का औपचारिक ऐलान कर दिया गया है। दोनों दलों में गठबंधन के समझौते के तहत लोकसभा में आठ सीटों पर बसपा तो दो सीटों पर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी चुनाव लड़ेगी।

      आज जिन प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा गया है, उनमें एक ब्राह्मण, एक जाट, एक रोड़, दो पिछड़ा वर्ग तथा एक अनुसूचित से संबंधित है। मंगलवार को रोहतक में कार्यकर्त्ता सम्मेलन के दौरान पत्रकारों से बातचीत में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी सुप्रीमो एवं सांसद राजकुमार सैनी, बसपा प्रभारी डॉ. मेघराज तथा बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने बताया कि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहन कुमारी मायावती से विचार विमर्श के बाद अंबाला लोकसभा क्षेत्र से नरेश सारन, करनाल से पंकज चौधरी, रोहतक लोकसभा सीट से किशन लाल, भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से लोसुपा के रमेश राव पायलट, फरीदाबाद से मंधीर मान तथा हिसार लोकसभा सीट से सुरेंद्र शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

       पत्रकारों से बातचीत में गठबंधन नेताओं ने कहा कि हरियाणा में अब तक सत्ता संभालने वाले सभी राजनीतिक दलों ने दलितों व पिछड़ों को केवल वोट के रूप में इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि अब अगड़े व पिछड़े इकट्ठे होकर सत्ता में अपनी भागेदारी को सुनिश्चित करेंगे। 
        सैनी ने कहा कि वह दलितों व दबे-कुचले वर्ग को सम्मान दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। जब उन्होंने इस लड़ाई को शुरू किया है, तब से इस वर्ग का भी मनोबल बढ़ा है। उनका कहना था कि केवल जाति विशेष द्वारा दलितों व दबे-कुचले वर्ग को और दबाने की कोशिश की जाती है। दलितों को निर्धारित आरक्षण में भी नौकरी नहीं मिल रही है। खास कर केंद्र की नौकरियों में भेदभाव किया जा रहा है। 
       उन्होंने कहा कि देश के 40 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के पदों में नाममात्र की ही नौकरियां हैं। सम्मान की जो लड़ाई उन्होंने शुरू की है, उसे अब अंजाम तक पहुंचाने का समय आ गया है। चुनाव में जनता का सहयोग इस लड़ाई को नई मुहिम देगा।
     लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी सुप्रीमो ने बताया कि 40 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के सहायक व एसोसिएट प्रोफेसर के करीब 11 हजार पद हैं, इनमें पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व मात्र 7 प्रतिशत है। इसके साथ ही रेलवे की श्रेणी ए व बी में भी पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व मात्र 7 से 8 प्रतिशत ही है। 

          बसपा प्रभारी मेघराज ने बताया कि हरियाणा की अन्य पांच लोकसभा सीटों पर भी आने वाले दिनों में प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने बताया कि आने वाले दिनों में गठबंधन द्वारा हरियाणा में चुनावी रैलियों का आयोजन किया जाएगा जिसमें बसपा सुप्रीमों मायावती समेत पार्टी के तमाम नेता भाग लेंगे।
000  
एलएसपी-बीएसपी गठबंधन प्रत्याशियों का ब्यौरा
अंबाला लोकसभा सीट
नाम नरेश सारन
जन्म तिथि 01-08-1963
जन्म स्थान गांव सारन, जिला यमुनानगर
जाति चमार 
राजनीतिक परिचय 1984 से बसपा में विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं।
फोन नंबर 9466500026
000

हिसार लोकसभा सीट
नाम सुरेंद्र शर्मा
जाति ब्राह्मण 
राजनीतिक परिचय राष्ट्रीय अध्यक्ष शहीद चंद्रशेखर आजाद संगठन
 कई दशकों तक विभिन्न समीतियों के सदस्य रहे।
फोन नंबर 9466500026

फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र
नाम मनधीर सिंह मान
जाति जाट 
पता गांव सिही, जिला फरीदाबाद
व्यवसाय निजी कारोबार
फोन नंबर 9899391098

भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र 
नाम रमेश राव पायलट
जन्म तिथि 11 मई 1972
जाति यादव 
पता पाल हाउस, राव तुला राम चौक, महेंद्रगढ़
योगयता एडवोकेट एवं कमर्शियल पायलट, लेखक,पत्रकार
राजनीतिक सक्रियता यादव महासभा समेत कई संगठनों में सक्रिय
फोन 

रोहतक लोकसभा क्षेत्र
नाम किशनलाल 
जन्म तिथि 12 फरवरी 1968
जाति पांचाल विश्वकर्मा 
व्यवसाय निजी कारोबार
फोन 98182-67109

करनाल लोकसभा क्षेत्र
नाम पंकज चौधरी
जाति रोड़
व्यवसाय स्टील उद्योग, किसान
फोन नंबर 7600000042
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Politics

Post A Comment:

0 comments: