Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मोदी के मंत्री के 2 शेरों ने 2 कांग्रेसियों को बुरी तरह पटक कर बनाया जीत का रिकार्ड

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Ajay Baisla Devender Chaudhary
फरीदाबाद 09 जनवरी: कल हुए फरीदाबाद नगर निगम चुनावों में टीम गुर्जर के दो शेरों ने कमाल कर दिया । उनके सुपुत्र भाजपा महामंत्री देवेंदर चौधरी और अजय बैसला जिन्हें गुर्जर अपने बेटे के तरह की प्यार करते हैं बड़े मार्जन से अपने प्रतिद्वंदियों को ऐसा चित किया जिसके बाद आगे इन दोनों के खिलाफ लड़ने से पहले कोई सौ बार सोंचेगा । कल के नतीजों में देवेंदर को कुल 10058 वोटें मिलीं जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस समर्थित जगजीत सिंह को मात्रा  1666 वोटें मिलीं । अजय बैसला को कुल 8939 वोटें मिलीं जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस समर्थित लोकेश बैसला को मात्र 3265 वोटें मिलीं । देवेंदर जहां 8392 वोटों से जीते तो अजय बैसला 5674 वोटों से विजयी हुए । इन दोनों कांग्रेसियों में शायद ही इस बात का अंदाजा रहा हो कि इनकी ऐसी फजीहत होगी । भाजपा के इन दो युवाओं ने ही लगभग 19 हजार वोटें झटक लीं और जीत के मार्जन में 40 वार्डों में पहले एवं दुसरे स्थान पर रहकर जीत का एक अनोखा रिकार्ड बना लिया ।


भाजपा की टिकट वितरण के बाद कुछ लोगों ने अफवाह फैलाई थी कि अजय बैसला को वार्डबंदी के कारण बड़ा नुकशान होने वाला है, उनकी हार निश्चित बता रहे थे और कह रहे थे कि उनके वार्ड में जो नए क्षेत्र जुड़े हैं वहां पूर्वांचल के मतदाता हैं और पूर्वांचल के प्रत्याशी वहां एक विशेष जाति के उम्मीदवार को एक भी वोट नहीं देंगे अपने पूर्वांचल प्रत्याशी को जिताएंगे । अजय बैसला ने ऐसे अफवाह फैलाने वालों में मुह पर अलीगढ़ मजबूत ताला ऐसे जड़ दिया है जिस कारण अब ऐसे लोग जुबान खोलने से पहले सौ बार सोंचेंगे । इन अफवाहबाजों को मालुम हो कि जनता अब जाति धर्म नहीं विकास के नाम पर वोट देने लगी है और रही एक विशेष जाति की बात तो अपने पाठकों को बता चुका हूँ कि बीते दस सालों में इस जाति  के युवक बदल गए हैं, समाजसेवी हो गए हैं ।

अजय बैसला को अलग क्षेत्रों के लोगों ने वोट इसलिए दिया क्यू कि वो अपने पिछले कार्यकाल में उन लोगों के भी काम करवाते थे जो उनके वार्ड के नहीं होते थे और दूसरी बड़ी बात ये है कि उनके वार्ड के राजीव नगर जो स्लम क्षेत्र है उसे देश का वीआईपी स्लम बनवा दिए जहां हर घर में पानी, हर घर में सीवर कनेक्शन और हर घर के गेट तक अच्छी सड़क जिसे देख अन्य क्षेत्रों के लोगों ने उन्हें एकतरफा वोट दिया । देवेंदर की बात करें तो उन्होंने ये दस हजार वोट पाने के लिए पिछले पंद्रह दिनों से जमकर पसीना बहाया और हर घर तक पहुंचे, क्षेत्र की समस्याओं का आंकलन किया और उन्हें जल्द दूर करने का भरोषा दिलाया जिसके बाद लोगों उन्हें एकतरफा वोट देकर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार की जमानत जब्त करवा दी । देवेंद्र की ये मेहनत उनके भविष्य की राजनीति में चार चाँद लगाएगी । 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: