Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

इस्तीफ़ा दे भाजपा सरकार, कांग्रेस की लहर में पूरी तरह बह जाएगी बीजेपी-हुड्डा

Former-Chief-Minister-Bhupendra-Hooda-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


भिवानी, 9 मईः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि कांग्रेस की लहर में इस बार बीजेपी पूरी तरह बह जाएगी। क्योंकि हरियाणा की 36 बिरादरी ने बीजेपी को हराकर कांग्रेस को जीतने का मन बना लिया है। हुड्डा आज भिवानी में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने भिवानी-महेंद्रगढ़ से प्रत्याशी राव दान सिंह के लिए वोट की अपील की। 

सम्मेलन में पूर्व मंत्री वासुदेव शर्मा ने अपने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस ज्वाइन की। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व व कांग्रेस की नीतियों में भरोसा व्यक्त करते हुए शर्मा ने कांग्रेस का दामन थामा। वासुदेव शर्मा ने राव दान सिंह की बड़े अंतर से जीत का दावा किया।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कार्यकर्ताओं से दिन-रात पुरजोर तरीके से मेहनत करने का आह्वान किया और कहा कि जमीनी स्तर पर असली चुनाव पार्टी या उम्मीदवार नहीं बल्कि कार्यकर्ता ही लड़ते हैं। इसलिए हरेक वोट को बूथ तक लेकर जाना और मत प्रतिशत बढ़ाना कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है।

हुड्डा ने कहा कि कार्यकर्ताओं को घर-घर और जन-जन तक कांग्रेस के घोषणापत्र को पहुंचना है। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि केंद्र में सरकार बनने पर 30 लाख सरकारी नौकरी, हर शिक्षित युवा को ₹100000 सालाना की अप्रेंटिसशिप, महिलाओं को ₹100000 सालाना की आर्थिक मदद, किसानों को एमएसपी की गारंटी, आंगनवाड़ी, मिड डे मील वर्कर और आशा वर्कर्स को दोगुनी तनख्वाह दी जाएगी। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर 2 लाख सरकारी नौकरी, हर बुजुर्ग को ₹6000 पेंशन, कर्मचारियों को ओपीएस, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और ₹500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि एकतरफ कांग्रेस अपने कार्यों व योजनाओं के नाम पर वोट मांग रही है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के पास ना अपना कोई रिपोर्ट कार्ड है और ना ही कोई भविष्य की नीति। जो भी बीजेपी नेता भिवानी-महेंद्रगढ़ में वोट मांगने के लिए आए तो उनसे सभी को पूछना चाहिए कि 10 साल की सरकार में उसने क्षेत्र के लिए क्या किया? जाहिर है कि बीजेपी एक भी काम नहीं गिनवा सकती। जबकि कांग्रेस सरकार ने भिवानी महेंद्रगढ़ को शिक्षा व खेलों का हब बनाया था। 

कांग्रेस कार्यकाल के दौरान भिवानी-महेंद्रगढ़ में चौधरी बंसीलाल के नाम पर यूनिवर्सिटी, नारनौल आयुर्वैदिक मेडिकल यूनिवर्सिटी, केंद्रीय विश्वविद्यालय, मेडिकल यूनिवर्सिटी जैसे अनेक संस्थान व परियोजनाएं आईं। भाजपा द्वारा कोई नया काम करवाना तो दूर, कांग्रेस कार्यकाल में मंजूर परियोजनाओं को भी आगे नहीं बढ़ाया गया। ऐसे में बीजेपी वालों को भिवानी-महेंद्रगढ़ की जनता से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है।

इस मौके पर राव दान सिंह ने कहा कि कांग्रेस के प्रति लोगों का रुझान देखकर बीजेपी को उसकी हार का एहसास हो गया है। हार की हताशा बीजेपी के नेताओं और तमाम कार्यक्रमों में स्पष्ट देखी जा सकती है।

कार्यकर्ता सम्मेलन में मंच संचालन प्रदीप गुलिया योगी द्वारा किया गया। मंच से राजपूत समाज ने भी बीजेपी के प्रति अपना रोष जाहिर किया। क्योंकि हुड्डा सरकार के दौरान हरियाणा में महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष पर छुट्टी का ऐलान हुआ था। लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आने के बाद इस छुट्टी को कैंसिल कर दिया। राजपूत समाज ने कहा कि यह किसी एक वर्ग का नहीं बल्कि पूरे राष्ट्र का अपमान है। समाज इस अपमान का बदला वोट की चोट से लगा।

सम्मेलन के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए हुड्डा ने बताया कि हरियाणा कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर मिलने के लिए समय मांगा है। क्योंकि हरियाणा की भाजपा सरकार बहुमत खो चुकी है। हरियाणा में आज अल्पमत की असंवैधानिक सरकार चल रही है। ऐसे में राज्यपाल को सभी विधायकों की खुद के समक्ष परेड का समय देना चाहिए। कांग्रेस अपने सभी विधायकों की राज्यपाल के सामने परेड करवाने के लिए तैयार है।

जेजेपी द्वारा राज्यपाल को पत्र लिखने पर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि जेजेपी को भी अपने सभी 10 विधायकों की परेड राज्यपाल के सामने करवानी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस के 30, कांग्रेस को समर्थन देने वाले 3 निर्दलीय, जेजेपी के 10, एक अभय चौटाला और एक बलराज कुंडू को मिलाकर कुल 45 विधायक बनते हैं, जो आज की तारीख में बीजेपी सरकार को समर्थन नहीं दे रहे। जबकि 88 विधायकों के सदन में बीजेपी सरकार के पास सिर्फ 43 विधायकों का समर्थन है। ऐसे में प्रदेश सरकार को खुद ही नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करके जल्द विधानसभा चुनाव करवाए जाने चाहिए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: