Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्षता पूर्वक चुनाव करेंगे सुनिश्चित: जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

DC-Vikram-Singh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 13 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग को पूर्ण भरोसा दिया कि लोकसभा के आम चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्षता पूर्वक करवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए नियमों की कड़ाई से अनुपालना करवाते हुए हर स्थिति पर नजर रखी जा रही है, जिसके चलते फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में लगभग 16 करोड़ रुपये का सीजर किया गया।


सोमवार को दोपहर बाद लघु सचिवालय में भारत निर्वाचन आयोग ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक लेते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने विस्तार से हर प्रकार की तैयारियों की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने विशेष रूप से हिस्सा लिया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने प्राप्त दिशा-निर्देशों की अनुपालना के भरोसे के साथ लोकसभा चुनाव के लिए की गई पर्याप्त तैयारियों की जानकारी दी।


जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि इस बार फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जाएगा, जिसके लिए कोई हर संभव प्रयास किये गये हैं। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए लगातार विभिन्न प्रकार की गतिविधियां की जा रही हैं। एक ही दिन में लगभग साढ़े आठ लाख लोगों को मतदान की शपथ दिलाई गई। नुक्कड़ नाटकों, हस्ताक्षर अभियान, सेल्फी प्वाईंट्स आदि के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का सफल प्रयास किया गया है। क्यू मैनेजमेंट ऐप से मतदाताओं को घर बैठे ही मतदान केंद्र में मतदाताओं की लाइन की जानकारी मिलेगी, जिससे मतदाता अपनी सुविधानुसार मतदान के लिए आ सकते हैं।


उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि स्ट्रोंग रूम तैयार हैं। पांच स्थानों पर मतगणना की जाएगी। मतदान और मतगणना के लिए हर प्रकार की पुख्ता तैयारियां की गई हैं। मतगणना केंद्रों की जांच भी की जा चुकी है। सी-विजिल ऐप पर आने वाली शिकायतों का निवारण समयबद्धता के साथ किया जा रहा है। एफएसटी और एसएसटी टीमें लगातार जांच कर रही है। इंटर स्टेट नाको पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इस दौरान पुलिस आयुक्त राकेश आर्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए सञ्जाी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।


पूछने पर जनरल ऑब्जर्वर अक्षय कुमार सिंह तथा एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर पिंगिले सतीश रेड्डी और विष्णु बजाज ने भी फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में चुनाव संबंधी तैयारियों को लेकर जानकारी दी। बैठक में एसडीएम अमित मान, नगराधीश अंकित आदि अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: