Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

संविधान चाहे जितना अच्छा हो, अमल में लाने वाला खराब हो तो अच्छा साबित नहीं होगा - शास्त्री

Naresh-Kumar-Shastri-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Naresh-Kumar-Shastri-Faridabad

फरीदाबाद, 12 अप्रैल 2024 संविधान के अनुरूप सामाजिक न्याय प्रदान करने में सरकारे विफल आज भी दलितो, महिलाओं, किसानों, श्रमिको, पिछडो एवं आदिवासियों पर हो रहे हमले मूल अधिकारों से किया जा रहा है वंचित। यह बात  नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा द्वारा आज स्थानीय निगम कॉन्फ्रेंस हॉल नियर दशहरा ग्राउंड में आयोजित की गई डॉ भीमराव अंबेडकर की 134वीं जयंती पर आयोजित विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए सीआईटीयू के महासचिव जय भगवान ने कही इस अवसर पर अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा भी उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने की तथा मंच का संचालन संघ के जिला सचिव अनिल चंडालिया ने किया। इस कार्यक्रम में नगर निगम के अतिरिक्त निगम आयुक्त सोबनिल रविन्द्र पाटिल भी विशेष रु से उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम की शुरुआत में बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए तथा इसके बाद कनीना जिला महेंद्रगढ़ में दर्दनाक स्कूली बच्चों की मृत्यु एवं गुजरात में सफाई कर्मचारी की बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद की गई हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की गई नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा ने इस अवसर पर पत्रकार बंधुओ को भी सम्मानित किया।

सीआईटीयू के महासचिव जय भगवान और अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लामा ने कहा कि बाबा साहब भीम राव आंबेडकर ने संविधान सभा में ऐतिहासिक भाषण दिया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि संविधान चाहे कितना भी अच्छा क्यों न हो, अगर इसे अमल में लाने वाले लोग खराब निकले तो संविधान निश्चित रूप से अच्छा साबित नहीं होगा। 

उन्होंने कहा कि बाबा साहब का यह भाषण आज सही साबित हो रहा है उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान व लोकतंत्र की रक्षा तथा भारतीय नागरिकों के अधिकार और सम्मान के लिए आज एकजुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है ।

कार्यक्रम का समापन करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने बाबा साहब के जीवन एवं उनके संघर्षों को याद दिलाते हुए कहा कि बाबा साहेबा ने संविधान में सभी धर्मो को  सम्मान देने तथा सभी भारतीय नागरिकों को  शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार एवं बराबरी का अधिकार देने के साथ-साथ गरीबो को न्याय देने की व्यवस्था दी है। 

शास्त्री ने 14 अप्रैल को प्रातः 8 बजे 1व2 के चौक पर एकत्रित होकर बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के लिए आयोजित की जाने वाली रैली में शामिल होने के लिए भी लोगों से अपील की है। विचार गोष्ठी कार्यक्रम में नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य उप महासचिव सुनील चंडालिया,राज्य उप प्रधान कमला, राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि, महिला सब कमेटी की राज्य नेता सुरेश देवी व ललिता देवी, नगरपालिका कर्मचारी संघ, के जिला प्रधान दलिप बहोत, कार्यकारी प्रधान सुदेश कुमार, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान गुरचरण खंडिया, सर्व कर्मचारी संघ के प्रधान करतार सिंह, सचिव युद्ध वीर खत्री, बलवीर सिंह, वाटर सप्लाई यूनियन के प्रधान देवी चरण, बेलदार यूनियन के प्रधान शहाबुद्दीन, इलेक्ट्रिकल यूनियन के प्रधान मनोज शर्मा, सीवर मैन यूनियन के सचिव प्रदीप चावरिया सफाई कर्मचारी यूनियन के सचिव कृष्ण चंडालिया, कैशियर दर्शन सिंह सोया, वरिष्ठ उपप्रधान राकेश चंडालिया, ज्ञानवती, शकुंतला, कमला हुड्डा ,कमलेश ,नीतू ,रोशनी, सीता आदि उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: