Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनता को सेवाएं देने के साथ-साथ उनके प्रति आदर सम्मान भी रखें अधिकारी : डा. बनवारी लाल

Cooperative-Minister-Dr.-Banwari-Lal-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Cooperative-Minister-Dr.-Banwari-Lal-Haryana

पलवल, 08 दिसंबर। हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि अधिकारी पब्लिक को सेवाएं प्रदान करने के साथ-साथ उनके प्रति आदर सम्मान भी रखें। सरकारी कार्यालयों में अपने कार्य करवाने के लिए आने वाले लोगों के प्रति अपना रवैया ठीक ढंग से रखना उनकी जिम्मेवारी बनती है। इसके अलावा लोगों को सरकार की योजनाओं का सीधा व सरलता से लाभ देना भी सुनिश्चित किया जाए।

सहकारिता मंत्री शुक्रवार को जिला सचिवालय के सभागार में परिवाद समिति की मासिक बैठक में एजेंडे में शामिल परिवादों का निपटान कर रहे थे। इस बैठक में 17 में से 15 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया तथा शेष शिकायतों के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए लंबित रख लिया गया।

गांव भरतगढ निवासी देशराज की पुलिस विभाग से संबंधी शिकायत पर मंत्री ने प्रार्थी के बच्चे को पुलिस के समक्ष कोर्ट में पेश करने के निर्देश दिए। गांव सहराला निवासी ललिता शर्मा की हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण संबंधी शिकायत पर प्रार्थी का कार्य न करने तथा संबंधित अधिकारी का कार्य असंतुष्टिïजनक पाए जाने पर चार्जशीट करने के निर्देश दिए। 

गांव चांदहट के रहने वाले गिर्राज की पंचायत विभाग संबंधी शिकायत पर एसडीएम होडल ने मंत्री को उनके द्वारा की गई जांच में रिकॉर्ड के मिलने की जानकारी से अवगत करवाया। कोंडल निवासी श्यामलाल की बिजली विभाग संबंधी शिकायत पर संबंधित अधिकारी की गलती पाए जाने पर सस्पेंड करने के निर्देश दिए। चिरावटा निवासी रामरतन की पंचायत राज विभाग संबंधी शिकायत पर डा. बनवारी लाल ने प्रार्थी के अनुरोध पर एडीसी पलवल द्वारा पुन: जांच करने के पश्चात कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

चांदहट के ही निवासी मोहन की पुलिस विभाग से संबंधित शिकायत पर मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को दोनो पक्षों को एक साथ बैठाकर पूछताछ कर निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए। सेक्टर-2 पलवल निवासी अरूण कुमार शर्मा की जिला परिषद संबंधी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मंत्री ने सीईओ जिला परिषद को प्रार्थी का रिकमंडेशन लैटर दुबारा हैडक्वार्टर भेजने के साथ-साथ लंबित भुगतान करने के निर्देश दिए। 

गांव बहीन की रहने वाली सत्तो देवी की शिकायत पर मंत्री ने बीडीपीओ को रास्ते की पैमाइश करके खाली करवाने के कड़े निर्देश दिए। गांव मर्रोली निवासी शीशपाल की गांव में रास्ता खुलवाने संबंधी शिकायत पर डीडीपीओ ने सहकारिता मंत्री को अवगत करवाया कि इस रास्ते का हाईकोर्ट से स्टे लगा हुआ है। हाईकोर्ट से स्टे हटने के उपरांत ही आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस पर मंत्री ने डीडीपीओ को निर्देश दिए कि वे आगामी सप्ताह तक रास्ते की पैमाइश अवश्य करवा दें। 

पलवल के रहने वाले सुरेंद्र कालरा की पोस्टमास्टर पलवल के खिलाफ शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मंत्री डा. बनवारी लाल ने संबंधित एसडीएम से मामले की जांच करवाने और पोस्टमास्टर का पब्लिक के प्रति व्यवहार कुशल न होने के एवज में उनके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए। गांव कांवरका निवासी विपन की बिजली बोर्ड संबंधी शिकायत पर सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने संबंधित जिम्मेवार अधिकारी को चार्जशीट करने के कड़े निर्देश दिए। 

इसके अलावा धतीर के रहने वाले नवल सिंह की खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के खिलाफ शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मंत्री डा. बनवारी लाल ने अधिकारियों को स्वयं दौरा कर कार्यवाही करने और प्रार्थी को संतुष्ठï करने के निर्देश दिए। सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने एक अलग मामले की सुनवाई कर संज्ञान लेते हुए पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता और सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिए।

बैठक में सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल का स्वागत व अभिवादन व्यक्त करते हुए डीसी नेहा सिंह ने उन्हें विश्वास दिलाया कि उनके द्वारा दिए गए सभी दिशा-निर्देशों का हर हाल में पालन किया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक दीपक मंगला, विधायक प्रवीण डागर, विधायक जगदीश नायर, बीजेपी जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, जेजेपी जिलाध्यक्ष देवेंद्र सौरोत, उपायुक्त नेहा सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला, अतिरिक्त उपायुक्त साहिल गुप्ता, एसडीएम होडल रणवीर सिंह, एसडीएम लक्ष्मी नारायण, एसडीएम पलवल शशि वसुंधरा, सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार, नगराधीश द्विजा सहित अन्य संबंधित अधिकारी ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: