Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर में 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी

PM-Narendra-Modi-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

PM-Narendra-Modi-India

फरीदाबाद, 06 अगस्त। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि नया भारत जो तेजी से विकसित भारत के लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है, अमृत काल की शुरुआत पर है और हम सबको मिलकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश बनाना है। आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर में 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गीत और देश भक्ति के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। ड्राइंग प्रतियोगिता और निबंध लेखन में प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आए प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किये गए।

2047 तक भारत को विकसित देखना चाहती है BJP सरकार : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री द्वारा आज पूरे देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य का शुभारंभ किया जा रहा है जोकि एक ऐतिहासिक दिन के रूप में याद रखा जाएगा। आने वाले समय में देश की जनता को इन रेलवे स्टेशनों पर बाहर के देशों की तरह सुविधाएं प्राप्त होंगी। 

अमृत भारत के स्टेशन योजना के तहत इन 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य पर करीब 25000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। अकेले फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य पर 262 करोड रुपए की लागत आएगी जोकि अगले 30 महीनों में बनकर तैयार होगा। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में अब तक छह रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जा चुका है। 

साथ ही फरीदाबाद पलवल और होडल रेलवे स्टेशनों पर सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत करीब 100 बेंच लगाएं गए हैं जो आवागमन करने वाले यात्रियों को बैठने की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। हरियाणा में 2014 के बाद केंद्र सरकार द्वारा करीब 2200 करोड़ की लागत से रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण एवं विकास भी किया गया है। 

यह यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच का ही नतीजा है कि आज देश में तेजी से चहुमुखी विकास हो रहा है। इस वर्ष रेलवे बजट में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा फरीदाबाद बल्लभगढ़ तथा एनआईटी के रेलवे स्टेशनों के सौंदर्यीकरण के लिए अतिरिक्त 15-15 करोड़ रुपए की राशि भी अलॉट की गई है। 

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि जब देश अपनी आजादी के 100 वर्ष पूरे कर चुका होगा तब तक यह महान देश भारत एक विकसित देश के रूप में विश्व पटल पर अपनी पहचान बनाए। इसी संकल्प को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के पथ पर चलते हुए निरंतर कार्य कर रहे हैं। 2047 तक भारत को विकसित देखना सरकार का लक्ष्य है। 

उन्होंने मौके पर ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य के साथ ही रेलवे स्टेशन को दोनों तरफ से जोड़ने वाली अप्प्रोच रोड का सही से रख रखाव करेंगे जिस से रेलवे स्टेशन की खूबसूरती बनी रहे।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार और धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन है इस ऐतिहासिक दिन में फरीदाबाद  की पहचान उसका रेलवे स्टेशन पुनर्विकास होने जा रहा है।  

कनेक्टिविटी की दृष्टि से पूरे उत्तर भारत रेलवे में फरीदाबाद रेलवे स्टेशन बेहतरीन चुनिंदा रेलवे स्टेशन में से एक है जिसकी जीटी रोड  से दूरी सिर्फ़ 300 मीटर की है। रेलवे स्टेशन का पूरा विकास होने पर यह आम जनता के लिए और सुविधाजनक हो जाएगा।

इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा, तिगांव विधायक राजेश नागर, पलवल विधायक दीपक मंगला, विधायक प्रवीण डागर, विधायक होडल जगदीश नायर, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष पलवल चरण सिंह तेवतिया, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल नागर, जिला परिषद चेयरमैन विजय लोहिया, अजय गौड़, टिपर चंद, राकेश गुप्ता, हरिंद्र पाल राणा, पूर्व मेयर सुमन बाला, एसडीएम पंकज सेतिया, सुखबीर मलेरना, अभिमन्यु सेठ, सुमन, विनय प्रकाश, राम खिलावन सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

India News

Post A Comment:

0 comments: