Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

77 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों में गंभीरता बरतें सभी विभागों के अधिकारी : DC विक्रम सिंह

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 02 अगस्त। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि 77वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जिस भी विभाग को जो दायित्व दिया जाए उसे निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि

77 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों में सभी विभागों के अधिकारी गंभीरता बरते। डीसी विक्रम सिंह आज बुधवार सायं लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में स्वतंत्रता दिवस समारोह तैयारियां पूरी करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा जिला फरीदाबाद में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए सभी तैयारियां निर्धारित समय पर पूरी निष्ठा के साथ समय बध पूरा करें।  उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल 13 अगस्त को आयोजित की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिला के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी उपस्थिति अवश्य दर्ज करवानी है। जो भी अधिकारी या कर्मचारी स्वतंत्रता दिवस समारोह में अनुपस्थित रहेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपस में तालमेल बनाकर राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने के लिए पूरी तैयारियां सुनिश्चित करें। डीसी विक्रम सिंह  स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों और जिम्मेदारियों के दायित्व की जानकारी विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दे रहे थे। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह सेक्टर-12 हेलीपैड ग्राउंड में मनाया जाएगा। वहीं सब डिवीजन लेवल पर बल्लबगढ़ और बङखल के दशहरा ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिस भी विभाग को जो दायित्व स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सौंपी गई है। उसे निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के के दिन सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना भी सुनिश्चित करें।

डीसी विक्रम सिंह  ने एक-एक करके विभिन्न विभागों के अधिकारियों को को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जिम्मे वारियां सौंपी। उन्होंने कहा कि रिहर्सल के दौरान एंबुलेंस की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा और साफ-सफाई की व्यवस्था एमसीएफ द्वारा की जाएगी। वे इस बारे में पूरा ध्यान रखना सुनिश्चित करें।

बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए पार्किंग, वेलकम गेट, परेड की सलामी, मार्च पास्ट के लिए पुलिस विभाग और इसके लिए रिहर्सल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जिला शिक्षा अधिकारी व डीआईपीआरओ को जिम्मेदारियां सौंपी गई। इसके अलावा वीरांगनाओं तथा स्वतंत्रता सेनानियों के लिए जिला रेडक्रॉस और जिला सैनिक बोर्ड आपस में तालमेल बनाकर कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करें।

डीआईपीआरओ राकेश गौतम ने बताया कि आगामी 11,12 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रमों और परेड की सलामी तथा मार्च पास्ट की रिहर्सल की जाएंगी और 13 अगस्त को फुल ड्रेस स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में मार्च पास्ट में परेड की सलामी के लिए और हेलीपैड ग्राउंड में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए रिहर्सल शुरू की जाएगी।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त आनन्द शर्मा, एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम अमित मान, एसीपी राजीव कुमार, डीडीपीओ विकास मोर, एसीईओ कम बीडीपीओ ऋतु सहित सहित तमाम विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: