Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आईएमएसएमई आफ इंडिया द्वारा एसएमई एक्सप्रैस शो 15 अप्रैल को

IMSMEOF-INDIA-NEWS
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया 15 अप्रैल को जी बिजनेस के साथ मिलकर द रोड अहैड फॉर एमएसएमई इन हरियाणा विषय पर एक विशेष एसएमई एक्सप्रैस शो का आयोजन कर रहा है। कार्यक्रम में मुख्यवक्ता हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग व वाणिज्य विभाग श्री आनंद मोहन शरण होंगे। 

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने यहां बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार ने अपनी विदेशी ट्रेड पालिसी 2023 में फरीदाबाद सहित मुरादाबाद, वाराणसी और मिर्जापुर को टाउन आफ एक्सपोर्ट एक्सीलैंस के रूप में शामिल किया है। फरीदाबाद को टाउन आफ एक्सपोर्ट एक्सीलैंस में शामिल किए जाने उपरांत यहां एमएआई स्कीम के तहत जहां एक्सपोर्ट यूनिट्स को प्रमोशन फंड मुहैया कराए जाएंगे वहीं ईपीसीजी स्कीम के तहत एक्सपोर्ट यूनिट्स को विभिन्न प्रकार से प्रोत्साहन भी दिया जाएगा।

श्री चावला ने जानकारी दी कि नई योजना के तहत एक्सपोर्ट यूनिट्स को उन सभी सुविधाओं का लाभ तो मिलेगा ही जो सरकार द्वारा प्रदान किया जा रहा है इसके अतिरिक्त कई नई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं जिससे टाउन ऑफ एक्सपोर्ट एक्सीलैंस के तहत फरीदाबाद की निर्यातक ईकाईयों को प्राथमिकता के आधार पर वह सुविधाएं मिलेंगीे जिससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और बेहतर प्रदर्शन संभव होगा।

श्री चावला ने बताया कि टाउन आफ एक्सपोर्ट एक्सीलैंस प्रोजैक्ट में शामिल किये जाने उपरांत फरीदाबाद के उद्यमियों के समक्ष नई संभावनाएं बनेंगी और आईएमएसएमई आफ इंडिया ने इस संबंध में अपनी जिम्मेवारी को समझते हुए देशभर में ऐसा पहला आयोजन करने का निर्णय लिया है जो एमएसएमई सैक्टर्स के लिये काफी महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।श्री चावला ने जानकारी दी कि कार्यक्रम में नये अवसर, नई जानकारी और नई कार्यनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: