Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM खट्टर ने पलवल के लिए कई विकास कार्यों की घोषणा की

CM-MANOHAR-LAL-KHATTAR-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 12 अप्रैल। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बुधवार को पलवल जिला के गांव मंडकौला में जन संवाद कार्यक्रम के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि बहीन, हथीन, मंडकौला सहित 5 गांवों में लाइब्रेरी बनाई जाएगी। 

इसके अलावा, गांव में सवा करोड़ रुपए की लागत से खरीद केंद्र बनाने को भी मुख्यमंत्री ने मंजूरी प्रदान की। उन्होंने कहा कि इस वित्त वर्ष के लिए मंडकौला गांव के लिए 3.6 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है।

जन संवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों से संवाद करते हुए श्री मनोहर लाल ने कहा कि मंडकौला गांव से 6 किलोमीटर की सडक़ को भी मंजूर किया गया है। साथ ही, धतीर-मंडकौला गांव के बीच 3.5 किलोमीटर की सडक़ के लिए 3.2 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है। 

उन्होंने कहा कि आस-पास के इलाके के 10 महाग्राम में सीवरेज व्यवस्था और तालाब का सुधारीकरण करवाया जाएगा। इसके अलावा, गांव के सीएचसी सेंटर के अपग्रेडेशन तथा पीडब्ल्यूडी भवन का निर्माण कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के लिए बनाई गई योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचे, यही सरकार का लक्ष्य है। लोगों से प्रत्यक्ष मिलकर धरातल पर किए जा रहे कार्यों का पता लगाया जा सके, इसी हेतू को पूरा करने के लिए जनसंवाद कार्यक्रम शुरू किया गया है। 

उन्होंने कहा कि जिला पलवल में जनसंवाद का कार्यक्रम 12 से 14 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान 15 गांव में जाकर लोगों से प्रत्यक्ष रूप से संवाद होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार विकास कार्यों के लिए यदि एक रुपया आमजन के लिए भेजती है तो यह पैसा नीचे आते-आते 15 पैसे रह जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूरा का पूरा पैसा विकास कार्यों पर खर्च हो, ऐसी व्यवस्था बनाई है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: