Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM द्वारा घोषणा किये गए विकास कार्यों को समय पर पूरा करें : देवेंद्र सिंह

DEVENDER-SINGH-DIPRO-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 10 अप्रैल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जिला फरीदाबाद में घोषित किए गए विकास कार्यों की गुणवत्ता पूरी तरह से नियमों के अनुरूप होनी चाहिए। मुख्यमंत्री घोषणा के जो विकास कार्य शुरू किए गए हैंउन्हें यथाशिघ्र शुरू करवाना सुनिश्चित करें और सीएम विंडोसरल पोर्टल और सीपी ग्राम सहित अन्य प्राप्त हुई शिकायतों का गंभीरता के साथ निर्धारित समय पर निपटारा करना सुनिश्चित करें। 

हरियाणा सरकार के सिंचाई विभाग के सलाहकार देवेंद्र सिंह ने आज सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सभी विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ सीएम विंडोसरल पोर्टल और सीपी ग्राम पोर्टल पर प्राप्त हुई शिकायतों के निपटान और जिला फरीदाबाद में चल रही विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए सीएम विंडोसरल पोर्टलसीपी ग्राम पोर्टल और एसएमजीटी के पेंडेंसी को तुरंत ऑनलाइन क्लियर करने के लिए भी कहा। 

सीएम विंडोसीपी ग्राम और एसएमजीटी शिकायतों बारे नियमित रूप से समाधान किया जाए। समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधि को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। जिसमें उन्होंने सीएम विंडो पर लम्बे समय से पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी विभाग वार सम्बंधित अधिकारी को दिए।

हरियाणा सरकार के सिंचाई विभाग के सलाहकार देवेंद्र सिंह ने बैठक में क्रमवार सभी विभाग के अधिकारियों /प्रतिनिधियों को ऑनलाइन लंबित सीएम विंडोसीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए कहा।

उन्होंने कई विषयों पर संबंधित अधिकारियों से सुझाव भी साझा किए व सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए ज़रूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

समीक्षा बैठक में डीसी विक्रम सिंहज्वाइंट कमिश्नर पुलिस ओपी नरवालएसीयूटी सोनू भट्टसीईओ जिला परिषद सुमन भांकरएसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहलएसडीएम बड़खल पंकज सेतियाएसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंदनगराधीश अमित मानएमसीएफ की ज्वाइंट कमिश्नर शिखा आंतिलडीडीपीओ राकेश मोरडीआरओ बिजेन्द्र राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: