Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सिरसा से झज्जर पहुंचे IPS अर्पित जैन ने बदमाश भाऊ और उसके गुर्गों को पकड़ने के लिए सजा दी जोरदार फील्डिंग

Dr-Arpit-Jain-SP-Jhajjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 झज्जर: 13 अप्रैल 2023- आपने हाल में देखा होगा कि सिरसा के इतिहास में पहली बार किसी पुलिस अधीक्षक को जनता ने नम आँखों से विदाई थी और सिरसा के बाद झज्जर पहुंचे एसपी डाक्टर अर्पित जैन को किस तरह से अधिकारी झज्जर ले गए।  इसके पहले फरीदाबाद में भी उनके तबादले के दौरान लोगों ने उनके कामकाज की जमकर तारीफ़ की थी, अब डाक्टर अर्पित जैन झज्जर के पुलिस अधीक्षक हैं और उन्होंने अपना काम शुरू कर दिया है। 

ताजा जानकारी के मुताबिक़ आपराधिक गतिविधियों में लिप्त तथा जघन्य किस्म के विभिन्न आपराधिक मामलों में अतिवांछित दोषी हिमांशु उर्फ भाऊ व उसके सहयोगी बदमाशों की धरपकड़ के लिए झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अनेक संभावित स्थानों पर रेड की गई। अति वांछित बदमाशों की धरपकड़ के लिए बृहस्पतिवार की अलसुबह से शुरू हुए ऑपरेशन सर्च के तहत पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अनेक संभावित स्थानों पर औचक छापेमार कार्रवाई की गई। रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश कुमार आर्य के आदेशानुसार जिला झज्जर की विशेष रूप से गठित की गई पुलिस टीमों द्वारा चिन्हित स्थानों पर औचक छापेमारी कार्यवाही की गई। औचक छापेमारी कार्यवाही में झज्जर पुलिस की 20 विशेष छापामार टीमों का गठन किया गया। विशेष रेडिंग पार्टियों का नेतृत्व डीएसपी बेरी नरेश कुमार व डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार द्वारा किया गया। रोहतक मंडल के पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश कुमार आर्य के आदेश अनुसार व पुलिस अधीक्षक झज्जर डॉ अर्पित जैन के दिशा निर्देश अनुसार चलाए गए विशेष अभियान 'ऑपरेशन सर्च' के तहत झज्जर पुलिस की 20 टीमों द्वारा बदमाशों की तलाश के लिए संभावित स्थानों पर औचक छापामार कार्रवाई की गई।

                 डीएसपी बेरी नरेश कुमार ने बताया कि ऑपरेशन सर्च के तहत औचक छापेमारी के लिए पुलिस की 20 छापेमार टीमों का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के लिए पुलिस पार्टियों के टारगेट निर्धारित किए गए। टारगेट पर रेड पर जाने से पूर्व पुलिस अधीक्षक महोदय झज्जर डॉ अर्पित जैन ने पुलिस लाइन में सभी छापामार टीमों के जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जवानों को कड़ी हिदायत देते हुए विशेष सावधानी रखने बारे निर्देश दिए गए। विशेष रुप से गठित टीमों द्वारा झज्जर जिला में अलग-अलग 20 स्थानों पर बदमाशों के संभावित ठिकानों पर रेड की गई। पुलिस की विशेष टीमों द्वारा छापेमारी के दौरान संभावित स्थानों पर अनेक संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की गई। संदिग्ध व्यक्तियों तथा विभिन्न आपराधिक मामलों में अतिवांछित दोषियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया गया।

 बृहस्पतिवार की सुबह 06:00 बजे शुरू हुए सर्च अभियान के दौरान करीब चिन्हित करके 20 टारगेट पर 08 से 12 घंटे रेड करते हुए अति वांछित बदमाशों की धरपकड़ के संबंध में जांच पड़ताल की गई। अभियान के तहत जिला के चिन्हित एरिया में घर घर जाकर महिला एवं पुरुष पुलिस जवानों द्वारा संदिग्ध की छानबीन की गई। औचक छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अलग-अलग स्थानों से 35 मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, आधार कार्ड व अन्य कागजात बरामद हुए हैं। विभिन्न स्थानों से बरामद उपरोक्त उपकरणों व कागजात की पुलिस की विशेषज्ञ टीम द्वारा गहन जांच की जाएगी। बदमाशों की तलाश के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापामार कार्रवाई लगातार जारी है। कार्रवाई के दौरान लोगों को संदिग्ध आपराधिक किस्म के व्यक्तियों के संबंध में तुरंत पुलिस को सूचित करने बारे कहा गया। आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा वांछित अतिवांछित दोषियों की धरपकड़ के लिए भविष्य में भी समय-समय पर इस प्रकार की औचक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: