Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

झूठ, लूट और फूट की बुनियाद पर खड़ी है हरियाणा की भाजपा-जाजपा सरकार : दीपेन्द्र हुड्डा

DIPENDER-SINGH-HUDDA-CONGRESS
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DIPENDER-SINGH-HUDDA-CONGRESS

भिवानी, 4 अप्रैल। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कल गाँव धनाना (बवानी खेडा) में जय भारत सत्याग्रह के तहत आयोजित हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में किसानों की मांग के अनुरूप कम से कम 25 हजार से लेकर 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देने की किसानों की मांग को सरकार तुरंत स्वीकार करे। 

उन्होंने मांग करी कि सरकार 15 दिनों में नुकसान का आकलन कर किसानों को मुआवजा दे नहीं तो आंदोलन का सामना करने के लिये तैयार रहे। दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार झूठ, लूट और फूट की बुनियाद पर खड़ी है। दोनो पार्टियों ने चुनाव के समय जनता से किया कोई वायदा पूरा नहीं किया। प्रदेश की जनता अपने आप को ठगा हुआ मान रही है। 

जबकि, चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा 10 साल मुख्यमंत्री रहे लेकिन कोई भी वायदा ऐसा नहीं किया जो पूरा न किया हो। जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की जनता ने बीजेपी-जेजेपी सरकार से मुक्ति पाने का फैसला ले लिया है।

उन्होंने आगे कहा कि हुड्डा सरकार के 10 साल में जो हरियाणा अमन-चैन, विकास और खुशहाली की तरफ बढ़ता रहा। वो हरियाणा आज विकास में पिछड़ कर 19वें नम्बर पर पहुंच गया। भारत सरकार के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा बेरोजगारी में देश में नंबर 1 पर है। हर घर में बेरोजगार नौजवान हैं।

न प्राईवेट सेक्टर में न ही सरकारी क्षेत्र में कोई रोजगार आया। हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव बेहद करीब है और बस लगभग एक साल का समय बचा है। अब भाजपा सरकार के जाने का समय आ गया है और ये सरकार हर हाल में जायेगी। हरियाणा को विकास की तरफ ले जाने वाली कांग्रेस सरकार फिर आयेगी।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा में लोग आशा भरी निगाहों से कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं। जो हरियाणा 2014 से पहले विकास दर, प्रति व्यक्ति आय, निवेश, कृषि उत्पादकता, खिलाड़ियों के मान-सम्मान, गरीब के कल्याण की योजनाओं, किसान के हकों के फैसले में नंबर 1 पर था उसे इस सरकार ने बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई में और लोगों का अपमान करने में भी नंबर 1 बना दिया। 

बीजेपी सरकार ने हर वर्ग को अपमानित करने का काम किया है। हर वर्ग को इस सरकार के खिलाफ सड़क पर आना पड़ा। किसान, मनरेगा मजदूर, खिलाड़ी, चौकीदार, कर्मचारी, सरपंच, महिलाएं, आशा वर्कर, बुजुर्ग और बच्चों तक को इस सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर गए।

दीपेंद्र हुड्डा ने वहां मौजूद जनता से हाथ से हाथ जोड़ो के प्रस्ताव पारित कराते हुए कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो यानी हरियाणा के हर भाई को प्रेम की डोर से जोड़ो, किसान को एमएसपी गारंटी से जोड़ो, नौजवानों को रोजगार से जोड़ो। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से और बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन से जोड़ो। गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व 2 कमरे के मकान से जोड़ो। 

हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो। खिलाड़ियों को पदक लाओं पद पाओ नीति से जोड़ो, हर गृहणी को 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर से जोड़ो, ओबीसी वर्ग की आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख से जोड़ो, हाथ से हाथ जोड़ो यानी प्रदेश के हर गाँव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ो। 

दीपेंद्र हुड्डा ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये पूर्व सीपीएस राम किशन फौजी को बधाई दी। इस अवसर पर पूर्व विधायक रणबीर सिंह महेंद्रा, पूर्व सीपीएस राम किशन फौजी, प्रो. वीरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक डॉ. शिवशंकर भारद्वाज, पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, संदीप तंवर, बजरंग दास गर्ग, ठाकुर लाल सिंह, मनीषा सांगवान, पवन बवानीवाला, प्रदीप गिल, विकास, धीरज, विजय जटाई, विनोद भूषण दहिया, नरेंदर गागरवास, अभिजीत लाल सिंह, ईश्वर शर्मा, अशोक कादियान, अनूप बढ़ेसरा, सतीश बंधु, अजय वैद्य, मोहित लाठर, अजीत बामला, रणदीप हुड्डा, जयवीर मातनहेल, सरला हुड्डा, सुनील माकस्टर, संदीप भोलू, सोमबीर भोलू, सत्यवान, धर्मेन्दर, नरेश, धर्मबीर, नसीब समेत बड़ी संख्या में स्थानीय नेता, कार्यकर्ता व गणमान्य लोग मौजूद रहे

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: