Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नशा तस्करों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही : ADC आनंद शर्मा

ADC-Dr.-Anand-Sharma-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-Dr.-Anand-Sharma-Palwal

पलवल, 24 अप्रैल। एडीसी डा. आनंद शर्मा ने बताया कि समाज को नशे की बुराई से दूर करना हम सबका पहला लक्ष्य है। बुराई के खिलाफ इस लड़ाई में सभी विभागों को एक साथ मिलकर कार्य करना है। इस कार्य में पुलिस विभाग की जिम्मेदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है। नशे की लत का खात्मा करने के संबंध में आमजन टोल फ्री नंबर हेल्पलाइन नंबर-90508-91508 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

एडीसी डा. आनंद शर्मा ने बताया कि हमें उन स्थानों को चिन्हित करना है, जहां से नशे की सप्लाई होती है। नशा मुक्त भारत बनाने के लिए सबसे पहले नशा की चैन को तोडऩा है। इसके साथ ही लोगों को नशा न करने के लिए जागरूक भी करना है। नशे की लत का खात्मा करने के संबंध में आमजन टोल फ्री नंबर हेल्पलाइन नंबर-90508-91508 पर भी संपर्क कर सकते हैं। 


उन्होंने बताया कि नशा मुक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत स्कूल, कॉलेजों में पेंटिंग प्रतियोगिता, नाटक मंडलियों व अन्य जागरूकता कार्यक्रमों के द्वारा विशेष जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं। आमजन का भी यह कर्तव्य है कि वे स्वयं भी जागरूक होकर नशा मुक्त भारत अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए एक बेहतर समाज के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान दें। 

समाज से नशे को खत्म करना सरकार का महत्वपूर्ण संकल्प है और हमें अपने बेहतर भविष्य के लिए नशे को पूरी तरह से समाप्त करना है। नशा मुक्त भारत अभियान के तहत नशे के खात्मे को लेकर जिला में ड्रग्स एडिक्शन सेंटर बनाया जाएगा। 

स्कूलों व कालेजों में नुक्कड़ नाटक व धाकड़ कार्यक्रम आयोजित करवाए जा रहे हैं। अधिक से अधिक युवाओं व बच्चों में जागरूकता हेतू स्कूलों व कॉलेजों में टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर-90508-91508 को डिस्प्ले करवाया जा रहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: