Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

धरा कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

SRS-SCHOOL-ANNUAL-PROGRAM
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 26 मार्च  ) ग्रेटर फरीदाबाद स्थित एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल द्वारा वार्षिक उत्सव धरा का आयोजन धूमधाम से किया गया। यह कार्यक्रम पर्यावरण को समर्पित रहा। बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण, जीव जंतु संरक्षण आदि का अपनी मनमोहक प्रस्तुति के माध्यम से संदेश दिया।

इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल ने की जबकि विशेष रूप से जीपी जिंदल, सचिन गोयल, अभिषेक गोयल, प्रमोद गोयल, राकेश गर्ग, तेजप्रकाश पांडे व कवि देवेंद्र कुमार सहित अनेक गणमान्यजन मौजूद रहे।


इस मौके पर स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल ने कहा कि आज के समय में पर्यावरण संरक्षण बेहद जरूरी है और इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूल द्वारा इस बार का वार्षिक उत्सव धरा मनाया गया जिसके माध्यम से बच्चों ने जहां अपनी प्रस्तुति से पर्यावरण के महत्व को समझाया वहीं यह संदेश दिया कि बिना स्वच्छ पर्यावरण के जीवन संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि आज के बच्चों में जिस तरह का आत्मविश्वास है, वह देखने लायक है। 

उन्होंने कहा कि एसआरएस इंटरनेशनल स्कूूल का यही प्रयास रहता है कि वह बच्चों का सर्वांगीण विकास करे। इस अवसर पर कवि देवेंद्र कुमार ने अपने कविता पाठ से जमकर वाहवाही लूटी। वहीं नन्हे बच्चों ने चिडिय़ा और शिकारी की कविता पर प्रस्तुति देते हुए एकता के महत्व को समझाया कि किस प्रकार एकजुटता से बड़ी से बड़ी परेशानी को भी आसान किया जा सकता है और समस्या का समाधान निकल सकता  है। 

वहीं वर्तमान में बढ़ते शहरीकरण के चलते पेड़ों की कटाई पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से प्रकृति की पीड़ा व्यक्ति की और पेड़ों को ना काटने और अधिक से अधिक पौधे लगाने का संदेश दिया कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया तथा स्कूल की प्री प्राइमरी विंग की कॉर्डिनेटर सीमा सिंह ने आए हुए अतिथियों, विशेष रूप से अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: