Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

70 वर्षों बाद भारत के विकास की रफ़्तार तेजी से बढ़ी है वो रुकनी नहीं चाहिए : कृष्णपाल गुर्जर

Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar

फरीदाबाद, 26 मार्च।  ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं मानव समुदाय के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। इन सेवाओं के माध्यम से लोगों को बीमारियों से निपटने में मदद मिलती है और स्वस्थ जीवन जीने में भी मदद मिलती है। स्वास्थ्य सेवाएं सभी लोगों के लिए उपलब्ध होनी चाहिए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज मेवला महाराजपुर, सेक्टर-45 में शहरी स्वास्थ्य केंद्र के 46 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने वहां उपस्तिथ लोगों को सम्बोधित करते हुए कहाकि 2014 से पहले फरीदाबाद की, उसके गावों, कालोनियों और सेक्टरों की क्या हालत थी। जितना विकास इन 9 वर्षों में फरीदाबाद का हुआ है उसकी तुलना अगर पिछले 30 से 40 से करोगी तो इन 9 वर्षों में कई ज्यादा गुना विकास कार्य हुए है। प्रधानमंत्री मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में देश, प्रदेश सहित फरीदाबाद में पिछले 9 सालों में अभूतपूर्व परिवर्तन हुए हैं। 

गत 9  वर्षों के कार्यकाल में फरीदाबाद में जो तेजी से हाईवे और सडक़ें बनी है, उसके कारण फरीदाबाद की कनेक्टिविटी बहुत बेहतर हुई है। जब इटली के प्रधानमंत्री कहती है कि नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं तो हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है मोदी जी हमेशा कहते हैं यह मेरी ताकत नहीं यह देश के लोगों के साथ की ताकत है जो मैं देश के लिए बड़े-बड़े निर्णय ले पा रहा हूं। 

अच्छे और मजबूत लोग राजनीति में आएंगे देश के बारे में सोचेंगे तभी देश का विकास होगा। आज भारत का जलवा पूरी दुनिया में कायम है भारत के अध्यक्ष अधिकतर देश भारत के साथ खड़े हैं। आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प मोदी जी ने लिया है पहले सेना का सम्मान किया जाता था 70 परसेंट समान का निर्माण हम स्वयं कर रहे हैं। मोदी जी ना होते धारा 370 ना हटती, ना राम मंदिर का निर्माण होता ना ही काशी का स्वरूप बदलता।

उन्होंने कहाकि आज कैली से जयपुर से सिर्फ 2 घंटे में पहुंचा जा सकता है। रणथंभौर का सफर साथ तीन घंटे में पूरा किया जा सकता है। 6 महीने में एक नया हाईवे रोड शुरू हो जाएगा जिससे मेरठ एक घंटा और गाजियाबाद 40 मिनट में फरीदाबाद से पहुंचा जा सकेगा और यह आने वाले समय में देहरादून से जोड़ी जाएगा ताकि फरीदाबाद से देहरादून का सफर मात्र तीन घंटे में पूरा किया जा सके। 

इस तरह दिल्ली वडोदरा मुंबई एक्सप्रेस वे से जेवर एयरपोर्ट के लिए नए रोड का कार्य शुरू हो चुका है। जिससे आप मात्र आधे घंटे में जेवर एयरपोर्ट पहुंच सके। बड़खल चौक से जो सड़क अम्मा हॉस्पिटल जा रही है वही सड़क आगे नोएडा और गाजियाबाद तक जोड़ी जाएगी ताकि नेट और गाजियाबाद 20 मिनट में पहुंचा जा सके। 

पूरे देश में 70 सालों में जितने हाईवे बने हैं उसका 50 फीसदी कार्य इन 8 सालों में भाजपा सरकार द्वारा किया गया है और इस साल 25,000 किलोमीटर नए हाईवे बनाने का लक्ष्य तय किया जा रहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: