Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM मोदी ने लाई खुशियां,कांग्रेस के शासन में लोग दुखी और परेशान थे : कृष्णपाल गुर्जर

Minister-of-State- Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


पलवल, 25 मार्च। हमारे जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व  है, क्योंकि शिक्षित व्यक्ति ही शिक्षित समाज की स्थापना कर सकता है। यह वक्तव्य केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव बागपुर में शिक्षा संस्कार इंटरनेशनल स्कूल के समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर शनिवार को पलवल के गांव बागपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का ग्रामीणों द्वारा पगडी बांधकर व फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। 

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि उनके वार्षिकोत्सव में आने पर उन्हें बहुत खुशी हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व है, क्योंकि शिक्षित व्यक्ति ही शिक्षित समाज की स्थापना कर सकता है। उन्होंने कहा कि मंजिल उन्हीं को मिलती है, जो जीवन के लक्ष्य को पूरा करते हैं। उसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है और जो मेहनत करता है वह अपने लक्ष्य को पूरा करने में कामयाब जरूर होता है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जोड़ी ने इलाके के लिए जितने विकास कार्य कराए हैं वह सब अब दिखते हैं। इसी कड़ी में आज पलवल विधानसभा क्षेत्र में लगभग पौने तीन करोड़ रुपए की लागत से दो सड़कों का शिलान्यास किया गया। 

रहीमपुर से सुल्तानपुर तक की लगभग 2.30 किलोमीटर लंबी सड़क को 2 करोड़ 67 लाख रूपए की लागत से बनाया जाएगा। इसी प्रकार अजीजाबाद से चव्वन नगला तक की लगभग 2 किलोमीटर लंबी सड़क को 1 करोड़ 2 लाख रुपए की लागत से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सड़कें आगामी 9 महीने में बनकर तैयार हो जाएंगी।

केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका एजेंसी के सर्वे के अनुसार 76% वोटों के साथ दुनिया के सबसे मजबूत प्रधानमंत्री हैं। देश के प्रधानमंत्री का कहना है कि यह मेरी अकेले की ताकत नहीं 140 करोड़ भारतीयों की ताकत है, जिससे कि आज हमारे देश को विश्व में एक अलग ही पहचान मिली है। देश के प्रधानमंत्री ने देश हित में बहुत सारे ऐसे फैसले लिए हैं, जिनके कारण आज हमारा देश दसवें नंबर से पांचवें नंबर पर आ गया है। 

देश के प्रधानमंत्री जब भी देश के लोगों से कोई आह्वान करते हैं तो पूरा देश उनके साथ खड़ा रहता है। भारत पूरे विश्व में तेजी से एक शक्ति के रूप में उभर रहा है। देश की आजादी के 75 साल पूरे हो चुके है और बाकी के बचे 25 सालों में अमृत काल के दौरान देश के लिए एक नया रोडमैप तैयार किया गया है, जिसका उद्देश्य देश के नागरिकों के जीवन को और अधिक सुगम व बेहतर बनाना है। 

केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस के शासन में लोग दुखी और परेशान थे। पिछले 9 वर्षों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीएपी के रेट नहीं बढने दिए हैं, जबकि पूरी दुनिया में डीएपी के रेट बढ़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि खाद के लिए 14000 करोड रुपए बढ़ोतरी के केंद्र सरकार ने पहले ही खाते में जमा करा रखे हैं, जिससे की खाद के रेट में बढ़ोतरी नहीं हुई।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर  ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रही है। भारत देश तेजी से आगे बढ़ रहा है और यह रफ्तार रुकनी नहीं चाहिए। नीतियां नियत से बनती है अगर नियत सही है तो नीतियां सही बनेंगी। इसी के तहत सरकार ने किसानों की जमीन बगैर मरजी के नहीं ली है, अगर जमीन सरकार द्वारा ली  जाएगी तो कंट्रोल रेट से दुगना रेट किसानों को दिया जाएगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 लाख करोड़ की लागत से हर घर में नल और नल में जल स्कीम क्रियान्वित की है, जिसके तहत सभी देशवासियों को पीने के लिए मीठा पानी मिलेगा। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सबका साथ सबका विकास के तहत पलवल जिले में विकास का पहिया घूम रहा है। जिले में अनेक परियोजनाओं पर काम पूरा किया गया है। पिछले 70 सालों में जितनी आईआईटी बनी थी उससे ज्यादा 9 सालों में आईआईटी, आईआईएम, एम्स बनकर तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। पहले 7 शहरों में मेट्रो थी अब 27 शहरों में मेट्रो पहुंच चुकी है। दिल्ली बड़ोदरा हाइवे को पलवल फरीदाबाद से जोड़ा गया जोकि डीएनडी से होते हुए गांव केली आकर मिला है, जिस पर 6 हजार करोड़ रुपए की लागत आई है। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली बड़ोदरा हाईवे पर पलवल जिले के गांव मंडकोला में उतार-चढ़ाव के बनने के कारण इसके आस-पास के गांव के लोगों को रोजगार मिलेगा तथा उनकी जमीन के रेट भी बढ़ेंगे, जिससे वहां के लोगों की खुशहाली बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही सेक्टर 64 फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक 4 हजार करोड़ रुपए की लागत से हाईवे बनकर तैयार हो जाएगा, जिसके दोनों तरफ सर्विस रोड व मोहना में उतार चढ़ाव बनाया जाएगा, जिससे परिणाम स्वरूप फरीदाबाद से मेरठ बहुत जल्दी पहुंचा जा सकेगा। 

इसी तरह फरीदाबाद नोएडा गाजियाबाद एफएनडी हाईवे जल्द बंद कर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराए जा चुके हैं और करोड़ों रुपए के विकास कार्य अभी चल रहे हैं।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने रहीमपुर ग्राम वासियों द्वारा रखी गई मांगों को शीघ्र अति शीघ्र पूरा करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने रहीमपुर में नगला के लिए 25 लाख रुपए देने की घोषणा की तथा रहीमपुर से नगला रोड की मांग के संबंध में कहा कि सभी रोड बनाए जा रहे हैं जल्द ही यह सड़क भी बनाई जाएगी।

पलवल के विधायक दीपक मंगला ने केंद्रीय राज्य मंत्री का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि पलवल विधानसभा क्षेत्र के विकास को करने मे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले खादर की हालत कुछ और थी और अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय राज्यमंत्

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: