Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

6 साल से तारीख पर तारीख पा रहे जयहिंद बोले डाल दो जेल में या कर दो रिहा

Naveen-Jaihind-Court
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 रोहतक : तकरीबन 6 साल पहले हरियाणा दौरे पर आए देश के गृह मंत्री अमित शाह जी से नवीन जयहिन्द ने हरियाणा की समस्याओं जैसे किसानों के मुआवजे, बेरोजगारी, नशा व कानून व्यवस्था सम्बंधित कुछ सवाल किए थे। तो इसी को लेकर जयहिन्द व उनके साथियों पर काले झंडे दिखाने, रास्ता रोकने व मरा हुआ सांड फेंकने जैसे केस लगा दिए। जिसे लेकर मंगलवार 28 मार्च 2023 को नवीन जयहिन्द रोहतक कोर्ट में पेश हुए। जयहिन्द के साथ पंडित ओमनारायण, शोएब आलम, अनूप संधू, संदीप, प्रिया शर्मा, रीना, कृष्णा राठी, सुमित हिंदुस्तानी, दिनेश, जगबीर कादयान आदि मौजूद रहे। जयहिन्द ने माननीय न्यायालय से अपील करते हुए कहा की 6 साल बीत चुके है और हमे सिर्फ तारीख पर तारीख ही मिल रही है। अगर सरकार हमे जेल में डालना चाहता है तो जेल में डाले और अगर रिहा करना चाहता है तो जल्द करे। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि जनता की आवाज उठाने से अगर मुकदमे लगते है तो चाहे कितने भी मुकदमे क्यों न लग जाएं हम जनता की आवाज़ उठाने से पीछे नही हटेंगे।

जयहिन्द के रोहतक कोर्ट से बाहर निकलते ही फरियादी अपनी फरियाद लेकर जयहिन्द के पास पहुंच गए। जिसमे कुछ सीईटी के अभियार्थी और दो विकलांग युवक राकेश व कृष्ण नरवाना से अपनी समस्या लेकर जयहिन्द के पास पहुंचे। 

एक सवाल का जवाब देते हुए जयहिन्द ने बताया कि हमने मुख्यमंत्री साहब को 6 महीने पहले ही बता दिया था कि हर अधिकारी को कम से कम दो घंटे जनता की समस्या सुनने के लिए निकलने चाहिए। आज यह निर्णय लिया गया है बहुत अच्छी बात है। लेकिन अब यह देखना है कि यह निर्णय लागू कितना होता है, क्योंकि जनता तो अभी भी अपनी समस्याओं को लेकर परेशान है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि इस सरकार से जनता ही नही बल्कि खुद उनके कार्यकर्ता भी परेशान है क्योंकि उनके भी काम नही हो रहे।

नरवाना से अपनी समस्या लेकर पहुंचे विकलांग राजेश व कृष्ण नामक व्यक्ति जो कि अनुसूचित जाति से है और लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल के गांव से है। विकलांग ने बताया कि फैमिली आईडी में गड़बड़ी की वजह से उसका राशन कार्ड कट चुका है। अपनी इस समस्या को लेकर वह सांसद सुनीता दुग्गल व विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा के ऑफिसो के काफी चक्कर लगा चुका है और बहुत बार अपने कटे राशन कार्ड को बनवाने की एप्लिकेशन लगा चुके है, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नही हुई हार कर उसने जयहिन्द से उम्मीद जताई है कि वह उनकी समस्या का समाधान जरूर करवाएंगे। जिस पर जयहिन्द ने जवाब देते हुए कहा कि सांसद सुनीता दुग्गल को शर्म आनी चाहिए कि उनके ही गांव व बिरादरी के आदमी इस तरह से धक्के खा रहे है। एक सांसद का काम होता है लोगो के काम करवाना न कि उनको परेशान करना। साथ ही जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए, कब तक प्रदेश के विकलांग, बुजुर्ग व विधवा महिलाएं इस तरह परेशान होते रहेंगे। इसके बाद जयहिन्द ने दोनों विकलांगो से कहा कि आपको चिंता करने की जरूरत नही है और उनको किराया देकर रवाना किया।


जयहिन्द ने बताया की सीईटी के मामले को लेकर हम दो से तीन बार प्रदर्शन कर चुके है। लेकिन सरकार कहती है कि हम हरियाणा के बेरोजगारो के लिए सिर्फ चार प्रतिशत को ही क़वालीफाई करेंगे। साथ ही जयहिन्द ने चुनौती देते हुए कहा की कोई मंत्री, विधायक या खुद मुख्यमंत्री सीईटी क़वालीफाई करके दिखाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: