Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें फरीदाबाद में कब होगा फोटोग्राफी प्रतियोगिता ‘मेला मोमेंट्स’ का आयोजन

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 28 मार्च। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि देश में मेलों का विशेष सांस्कृतिक महत्व है। वहीं मेले लोगों को सांस्कृतिक विरासतों और दिलों को एक सूत्र में आपस में जोड़ने का कार्य करते हैं। इसी उद्देश्य के मद्देनजर सरकार द्वारा आजादी के अमृत काल में भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा फोटोग्राफी के शौकीनों व फोटो प्रेमियों के लिए फोटोग्राफी प्रतियोगिता ‘मेला मोमेंट्स’ का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में जनजातीय समाजों के कई पारंपरिक मेले आयोजित किए जाते हैं। इनमें से कुछ मेलों का जुड़ाव जहां जनजातीय संस्कृति से है, वहीं कुछ अन्य मेले जनजातीय इतिहास एवं विरासत के संबंध में आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रतिभागियों का आह्वान किया है।

उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता चैत्र नवरात्रि (31 मार्च 2023) तक जारी रहेगी। बेहतरीन फोटो के लिए प्रतिभागियों को अलग-अलग श्रेणी के हिसाब से पुरस्कार दिए जाएंगे।

डीसी विक्रम सिंह ने आगे बताया कि फोटोग्राफी प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार किसी भी मेले के दौरान खींची गई। सर्वश्रेष्ठ फोटो जमा कर सकते हैं और नकद पुरस्कार एवं आकर्षक इनाम जीत सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेताओं को अंतिम एवं मासिक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार श्रेणी के लिए अंतिम पुरस्कार एक लाख रुपए, 75 हजार रुपए और 50 हजार रुपए तथा मासिक पुरस्कार 10 हजार रुपए, साढ़े सात हजार रुपए और पांच हजार रुपए हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad DC

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: