Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ADC अपराजिता ने बताया गेहूं की खरीद और लिफ्टिंग पर दिया जाए जोर

ADC-APARAJITA-FARIDABAD-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-APARAJITA-FARIDABAD-DIPRO

फरीदाबाद, 31 मार्च। अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने कहा है कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार फसलों के रबी सीजन के दौरान जिला की मंडियों में खरीद का कार्य एक अप्रैल से किया जा रहा है और लिफ्टिंग कार्य भी साथ साथ किया जाना सुनिश्चित करें।

एडीसी अपराजिता आज शुक्रवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सरकारी एजेंसियों द्वारा जिला फरीदाबाद में रबी सीजन फसलों की खरीद फरोख्त और उठान कार्यों के लिए जिला प्रशासन द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव में तैयारियों की समीक्षा कर रही थी। 

बैठक में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग,कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, हैफेड, एफसीआई,वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन, राजस्व और कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारी तथा मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एक एक करके बारीकी से विस्तृत जानकारी ली गई।

एडीसी अपराजिता ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रबी सीजनल फसलों की खरीद फरोख्त और उठान कार्यों के लिए साफ- सफाई, झराई, तुलाई, उठाई, फसलों की आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अदायगी सहित तमाम पहलुओं पर बारीकी से मंत्रणा की गई। 

जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की अधिकारी श्रीमती  सीमा शर्मा ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा रबी की फसलों के खरीद के लिए सरकारी हिदायतों के अनुसार की जाने वाले संभावित क्रियान्वयन बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

वहीं एक एक करके अन्य विभागों और कारपोरेशन के अधिकारियों ने उनके विभागों की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के क्रियान्वयन की बारीकी से जानकारी दी गई।

बता दें कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सरसों की खरीद फरोख्त और उठान का काम निरंतर चलाया जा रहा है। वहीं आज एक अप्रैल से गेहूं,चना और जौ की खरीद का काम शुरू कर दिया गया है। सरकारी एजेंसियों द्वारा सरकार की हिदायतों के अनुसार सरसों की खरीद 5450/- रुपये प्रति क्विंटल और गेहूं की 2125/- रुपये प्रति क्विंटल की दर से की जा रही है।

बैठक में डीएफसी श्रीमती सीमा शर्मा,कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की डाक्टर संगीता, हैफेड, एफसीआई,वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन, राजस्व और कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारी तथा मण्डी एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Faridabad-DC

Post A Comment:

0 comments: