Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NIT के MLA नीरज शर्मा की फरीदाबाद के DC और एयरफोर्स के कमांडर के साथ खास बैठक

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 


फरीदाबाद, एनआईटी विधायक  नीरज शर्मा ने उपायुक्त कार्यालय में मीटिंग की जिसमें मुख्य रुप से उपायुक्त फरीदाबाद, एयरफोर्स स्टेशन के कमांडर उपस्थित हुए। मीटिंग लगभग 1़ घन्टा चली जिसमे एनआईटी.86 फरीदाबाद से संबंधित विभिन्न कार्यों एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर चर्चा की गई जिसमें एयरफोर्स रोड 100 मीटर में रिपेयरिंग की अनुमति बारे एयरफोर्स के अधिकारियों संग चर्चा की। विधायक नीरज शर्मा ने अधिकारियों को बताया कि जैसा कि सरकार के द्धारा 100 मीटर म्यूटेश एंव रजिस्ट्ररी तथा उसके बाद बिजली के नए मीटर लगाने की अनुमति दे दी है। अब लोग मूलभूत सुविधाओं के अभाव के कारण परेशान है। जैसा कि   एयरफोर्स विभाग ने 2019 में जवाहर कालोनी एंव खंड बी में रिपरेयरिंग की अनुमति जारी की थी, उसी प्रकार उपायुक्त फरीदाबाद एयरफोर्स विभाग के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर 100 मीटर के दायरे में सडक/गली निर्माण, सीवर/पानी की निकासी की रिपरेयरिंग की अनुमति बारे पत्र लिखे ताकि लोगो को परेशानी का सामना ना करना पडे।



इसके अतिरिक्त विधायक नीरज शर्मा ने उपायुक्त फरीदाबाद को बताया कि सरकार के द्धारा म्यूटेश/रजिस्ट्ररी की अनुमति दे दी हे उसके बावजूद लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा है इसलिए 100 मीटर के दायरे में म्यूटेशन करने के लिए विशेष कैम्प का आयोजन किया जाए ताकि लोगो को परेशानी का सामना ना करना पडे।


नई तहसील के लिए जमीन तलाशने को कहा।


विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि एनआईटी विधानसभा में नई तहसील के लिए जमीन तलाशने के लिए उपायुक्त फरीदाबाद को कहा है। क्योकि उप मुख्यमंत्री महोदय द्धारा उनका आश्वासन दिया गया है कि वह एनआईटी विधानसभा में नई तहसील खोलने की अनुमति देगें।


द टॉय सिटी बनाने को लेकर भी चर्चा।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि द टॉय एसोसिएशन ऑफ इंडिया का मागं पत्र मुझे प्राप्त हुआ था। इसी संदर्भ मे दिनांक 15/02/2020 को दिल्ली स्थित निक्को होटल में द टॉय एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सभी अधिकारिगण/सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्यम मांत्रलय भारत सरकार की तरफ से निदेशक श्री विजय कुमार जी एंव हरियाणा राज्य औद्योंगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (hai if( के अधिकारी मौजूद रहे। इसके उपरान्त उक्त अधिकारियों को सरकारी कालेज खेडी गुजरान के साथ लगती पंचायत की जमीन दिखाई गई, जिसपर सबकी सहमति बनी थी। मुख्यमंत्री महोदय की अध्यक्षता में दिनांक 02/07/2020 को शाम 07ः00 बजे मुख्यमंत्री निवास चण्डीगढ पर मीटिंग हुई। जिसमें मानीनय श्री राजेश खुल्लर जी,आई.ए.एस., श्री ए.के. सिंह जी,आई.ए.एस, मुख्य रूप से उपस्थित रहे। जिसमें आपके द्धारा सैद्धांतिक तौर पर ज्व्ल् ब्प्ज्ल्ध्प्डज् बनाने की सहमति दी थी। विभिन्न मीटिंगो के दौरान मैं चण्डीगढ में श्री अनुराग जी, श्री राजेश खुल्लर जी, श्री एस.एस. फुलिया जी, एंव माननीय मंत्री महोदय से व्यक्तिगतौर पर मिलकर प्रोजेक्ट को चालू करने बारे अनुरोध किया। अतिरिक्त परिवहन आयुक्त हरियाणा के पत्र क्रमांक 47377 दिनांक 20.10.20 के द्धारा सूचना प्राप्त हुई है की परिवहन विभाग उक्त जमीन देने को तैयार नही है।

इसी लेकर विधायक नीरज शर्मा ने उपायुक्त फरीदाबाद को कहा कि आप इस मामले में सज्ञांन लेकर परिवहन विभाग से उपरोक्त जमीन दिलवाने की कार्यवाही अम्ल में लाए ताकि  जो भी रूकावटे इस प्रोजेक्ट के तहत आ रही है उनको दूर करके इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू किया जाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: