Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

AICC की सूची में पराग शर्मा, फरीदाबाद पलवल के दिग्गज कांग्रेसी हैरान

Parag-sharma-Congress-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पलवल जिला भी आता है और कुल 9 विधानसभा सीटें हैं और क्षेत्र में दर्जनों दिग्गज कांग्रेसी हैं जिनमे से कई केबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) सदस्यों के सदस्यों की कल सूची जारी हुई, पूरे प्रदेश की बात करें तो 26 नेताओं को चयन के जरिये शामिल किया है। वहीं पंद्रह कॉप्टेड मेम्बर हैं। कुल 41 सदस्यों की सूची में नाम है, प्रदेशाध्यक्ष होने के कारण  चौ. उदयभान का नाम सबसे टॉप पर है लेकिन फरीदाबाद की बात करें तो पराग शर्मा का नाम शामिल किया गया है जिसके बाद शहर के कांग्रेसियों में कई तरह की चर्चाएं हैं, कोई खुलकर बोलने को तैयार नहीं लेकिन चेहरों से दर्द छलक रहा है। 

कुछ नेता हाईकमान पर आँख तरेर रहे हैं जिनका कहना है कि जमीन पर पार्टी के लिए पसीना दशकों से बहा रहे हैं , पसीने के अलांवा पार्टी के लिए ही पैसा भी पानी की तरह बहा रहे हैं लेकिन हमने शायद एक गलती कर दी कि दिल्ली के नेताओं के चक्कर नहीं काटे। सुबह -शाम जाकर उन्हें नमस्ते करने के बजाय हम जनता की सेवा करते रहे , जनता के बीच रहे। अगले साल विधानसभा चुनाव हैं इसलिए ये नेता लोग कड़वा घूँट पीने पर मजबूर दिख रहे हैं और कोई कुछ बोल इसलिए नहीं रहा है कि कहीं हाईकमान नाराज न हो जाए और टिकट न कट जाए। हाल में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी कई वरिष्ठ कांग्रेसियों ने पानी की तरह पैसे खर्च किये थे। 

फरीदाबाद में कई ऐसे पुराने कांग्रेसी भी हैं जिनके दफ्तर में इंदिरा गांधी  और संजय गांधी के साथ लाठियां खाते तस्वीरें आपको दिख जाएंगी। राजीव गांधी के कार्यकाल के दौरान के भी कई दिग्गज कांग्रेसी हैं। लेकिन?

वैसे ये लिस्ट तो आ गई लेकिन हरियाणा को जो चाहिए था वो अब भी नहीं मिल सका, 9 साल से प्रदेश में संगठन नहीं है और कहा जा रहा था कि सूची काफी समय पहले हाईकमान तक पहुंचा दी गई थी लेकिन हाईकमान अब भी सूची जारी करने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहा है। कहा जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व ने ब्लाक, जिला व प्रदेश पदाधिकारियों की सूची को फ़िलहाल  होल्ड कर लिया है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: