Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भविष्य संवारने का अवसर प्रदान करते हैं खेल- केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर

Sports-provide-an-opportunity-to-shape-the-future-Union-Minister-Krishanpal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 Sports-provide-an-opportunity-to-shape-the-future-Union-Minister-Krishanpal-Gurjar

फरीदाबाद, 19 दिसम्बर : खेल अब मनोरंजन का साधन नहीं, बल्कि भविष्य संवारने का अवसर भी है। खेल हो या कोई शारीरिक पुष्टता प्रतियोगिता दोनों में ही प्रतिनिधियों के साथ जोर आजमाइश करनी पड़ती है। यह बात केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर में एनसीआर फि टनेस फेस्टिवल कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहीं। कार्यक्रम के संयोजक सुमित नैन थे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता सिटी मजिस्ट्रेट अमित मान ने की। कृष्णपाल ने कहा कि खेल कैसा भी हो खिलाड़ी को उसमें अपना पसीना बहाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि आज बॉडीबिल्डिंग युवाओं में एक क्रेज के रूप में देखा जाता है और शरीर बनाने के लिए 15 से 18 घंटे मेहनत और पसीना बहाना पड़ता है। तब जाकर खिलाड़ी इस योग्य होता है कि वह प्रतियोगिताओं में अपनी हिस्सेदारी का दावा ठोक सके।

Sports-provide-an-opportunity-to-shape-the-future-Union-Minister-Krishanpal-Gurjar

उन्होंने प्रबंधकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से नई नई प्रतिभाओं को उजागर करने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि फ रीदाबाद में इतने बड़े स्तर की यह पहली प्रतियोगिता है। यह इस बात का सबूत है कि इस प्रतियोगिता का गवाह बनने के लिए हजारों लोगों की संख्या मौजूद है। दीप प्रज्जवलित करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि वास्तव में यह प्रतियोगिता युवाओं को जागरूक करने का संदेश देती है कि वह अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें और पौष्टिक भोजन कर अपने शरीर को स्वस्थ और सुंदर बनाने का कार्य करें। कार्यक्रम के संयोजक सुमित नैन बताया कि इस प्रतियोगिता में हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल एवं मध्य प्रदेश सहित अनेक केंद्रशासित प्रदेशों के 200 से अधिक खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। 

बॉडीबिल्डिंग एण्ड फिटनैस स्पोर्टस एसोसिएशन की 12 सदस्यीय टीम ने वीरो गौड़ के मार्ग दर्शन में निर्णायक मडल की भूमिका निभाई। प्रतियोगिता में लगभग 5,00,000 से अधिक रुपए की नगद राशि प्रतियोगियों को वितरित की गई। नैन ने बताया कि प्रतियोगिता 3 स्तरों पर आयोजित की गई जिसमें दिल्ली के बॉडी बिल्डर रवि कायन को 51 हजार और 11 हजार रुपए देकर इसी प्रकार दिल्ली के ही हरीश चौहान को 21,000 और 11 हजार रुपए नगद राशि देकर पुरस्कृत किया गया तथा मदनपुर खादर दिल्ली के नीरज बिधूड़ी को 21 हजार और 11 हजार रुपए देकर सम्मानित किया गया। पूरी प्रतियोगिता की देखरेख और मैनेजमेंट का कार्य एजेएसकेआई इवेंट मैनेजिंग कंपनी के सागर विश्वकर्मा ने संभाली। इस प्रतियोगिता में जिले और अन्य प्रदेशों के बॉडीबिल्डर और मॉडलों ने भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर प्रदीप नैन, सूरज, निहाल, दीपक, सैंडी, मनदीप, संदीप, रवी, मुकुल, राहुल चौधरी, रजत चौधरी, अनूप सहित जिले के अनेक गणमान्य और अन्य संस्थाओं के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

बॉडीबिल्डिंग फि टनेस स्टारों की भी रही उपस्थिति

कार्यक्रम के संयोजक सुमित नैन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में मिस्टर वल्र्ड नितिन चंदीला, मिस्टर एशिया कपिल लोहिया, शेरु क्लासिक अनुज नागर, मॉडल एंड एक्टर अरुण अमृत व पवन चैची, नेचुरल एथलीट संदीप वत्स व सोविंदर तथा मिस्टर यूनिवर्स संदीप यादव की उपस्थिति सराहनीय रहीं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: