Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एमरजेंसी के समय उपयोग में लेने के लिए प्रदेश में सात और जिलों में बनाए जाएंगे हेलीपैड: दुष्यंत चौटाला

deputy-cm-dushyant-chautala-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
deputy-cm-dushyant-chautala-haryana

चंडीगढ़, 14 दिसंबर - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रथम चरण में राज्य में सात और जिलों में हेलीपैड बनाए जाएंगे ताकि एमरजेंसी के समय भी ये हेलीपैड प्रयोग किए जा सकें। उन्होंने हेलीपैड सिक्योरिटी व लाइटनिंग आदि की व्यवस्था करने बारे भी निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम, जिनके पास नागरिक उड्डïयन विभाग का प्रभार भी है, ने विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के लगभग हर जिला में हेलीपैड बनाए जाएं ताकि एमरजेंसी तथा अन्य आवश्यकता अनुसार हेलीकॉप्टर की लैंडिग करवाई जा सके। हिसार,अंबाला, सिरसा, करनाल,भिवानी, नारनौल, पंचकुला जिला के पिंजौर समेत राज्य के कई स्थानों पर हवाई पट्टिïयां पहले से बनी हुई हैं, शेष जिलों की आपसी-दूरी को ध्यान में रख कर जींद, झज्जर, कैथल, सोनीपत, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र व रोहतक जिलों में चिन्हित स्थानों पर हेलीपैड बनाए जाने के लिए उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को हेलीपैड पर रात के समय लैंडिंग करवाने के लिए लाईट आदि का प्रबंध करने के निर्देश देते हुए कहा कि हेलीपैड के स्थान के आस-पास वायरलैस रेडियो कम्यूनिकेशन सैट की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड समेत अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने को कहा।

दुष्यंत चौटाला ने हिसार में निर्माणाधीन अंतर्राष्टï्रीय हवाई अड्डïा पर हैंगर बनाने, भिवानी व नारनौल में चल रहे फ्लाइंग इंस्टीट्यूट में युवाओं की ट्रेनिंग बारे भी समीक्षा की ।

इस अवसर पर नागरिक उड्डïयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अंकुर गुप्ता, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मोहम्मद शाइन, वित्त विभाग के सचिव वजीर सिंह गोयत,उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के महानिदेशक शेखर विद्यार्थी, उपमुख्यमंत्री के ओएसडी कमलेश भादू समेत अन्य वरिष्ठï अधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: