Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भारत जोड़ो यात्रा रचेगी हरियाणा में इतिहास, भयंकर सर्दी में दीपेंद्र छुड़ाएंगे भाजपा के पसीने

Bharat-Jodo-Yatra-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़/ फरीदाबाद - हरियाणा का तापमान आने वाले एक हफ्ते में काफी कम हो सकता है और आम लोगों को कड़कती सर्दी से दो चार होना पड़ेगा लेकिन प्रदेश के सत्ता और विपक्ष के नेता अब ठिठुरने के बजाय पसीने से तर-बतर दिखने वाले है।  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अगले हफ्ते हरियाणा में प्रवेश करेगी। 21 दिसंबर को सुबह 6 बजे राहुल गांधी मुडका बॉर्डर पर पहुंचेंगे. यहां हरियाणा कांग्रेस के नेता फ्लैग सेरेमनी में शामिल होंगे। इसके बाद ही प्रदेश के इतिहास में सुबह 6 बजे पहली रैली होगी वो भी दिसंबर के महीने में जब विकराल सर्दी पड़ती है। कहा जाता है कि असली सर्दी 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक पड़ती है और इस दौरान यात्रा अधिकतर समय तक हरियाणा में ही रहेगी क्यू कि दुसरे चरण में यात्रा दूसरे चरण के दौरान 7 जनवरी को पानीपत में एक रैली को कांग्रेस नेता राहुल गांधी संबोधित करेंगे. पानीपत के बाद यात्रा करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला होते हुए पंजाब में प्रवेश करेगी। 

हरियाणा में इस यात्रा के लिए प्रदेश कांग्रेस अब रात दिन एक करने लगी है और इस यात्रा का सबसे ज्यादा फायदा राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को मिल सकता है क्यू कि जब यात्रा शुरू हुई थी तब दीपेंद्र कई राज्यों में राहुल गांधी के साथ दिखे थे और वर्तमान में फरीदाबाद आगमन के दौरान वो काफी फिट दिखे और उन्होंने ये भी कहा कि हमारे कांग्रेस के नेताओं के पास फिट रहने का सुनहरा मौका है।   21 से 23 दिसंबर तक इस यात्रा में लाखों लोग पहुंच सकते है जिसकी पटकथा खुद दीपेंद्र हुड्डा लिख रहे हैं। हाल में फरीदाबाद आगमन के दौरान दिखा कि कई वर्षों बाद फरीदाबाद के सभी कांग्रेसी नेता एक मंच पर दिखे। किसान भवन से एक अलग अलख जगाई गई है जिसे देख फरीदाबाद के भाजपा नेता भी हैरान हैं। 

किसान भवन में नीरज शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर रघुबीर तेवतिया, बलजीत कौशिक ,दो बार विधायक रहीं  शारदा राठौर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला, जेपी नागर, जगन डागर, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, तरुण तेवतिया, हरि मोहन, मुकेश शर्मा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, वेदपाल दायमा, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष नितिन सिंगला, अभिलाष नागर, पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, अनिल शर्मा, रोहित नागर, रेनू चौहान, मनोज नागर, प्रदीप धनखड़ सहित कई नेता एक साथ दिखे। इसलिए कहा जा रहा है कि अब बदलाव की बयार बहनी शुरू हो गई है। 

हरियाणा भाजपा की इस यात्रा पर बारीकी से नजर है और सूत्रों की मानें तो केंद्र के भाजपा नेता भी इस यात्रा पर नजर रख रहे हैं क्यू कि हाल में पंचायत चुनावों में प्रदेश में भाजपा का भट्ठा बैठ गया। सीएम, गृह मंत्री सहित प्रदेश के तमाम मंत्रियों विधायकों के क्षेत्र में भाजपा के बुरी तरह दुर्गति हो गई, प्रदेश में सीएम बदलने की भी अफवाहें शुरू हो गईं लेकिन तमाम मंत्री इसे झूंठी अफवाह बता सीएम का बचाव करने में जुटे हैं। अगर ये यात्रा सफल रही तो जहाँ दीपेंद्र हुड्डा का कद प्रदेश में ही नहीं दिल्ली में भी और बढ़ जाएगा वहीं हरियाणा में तमाम भाजपा नेताओं पर दिल्ली से गाज गिरनी लगभग तय है। संभव है 2024 विधानसभा चुनावों में 19 वर्तमान भाजपा विधायकों और 7 मंत्रियों की टिकट पर कैंची चल जाए। क्यू कि हरियाणा का इतिहास रहा है बड़े-बड़े मंत्री अगले चुनाव में जमानत भी नहीं बचा पाते। 

फरीदाबाद की बात करें तो जल्द नगर निगम चुनाव हैं और अगर यात्रा सफल रहती है तो चुनाव और लटकाये जा सकते हैं वैसे शायद ही यात्रा असफल हो क्यू कि दीपेंद्र हुड्डा ने फरीदाबाद में गजब की टीम बना रखी है।  हाल में किसान भवन में लगभग 5 घंटे तक एक हजार से अधिक लोग बिना चाय, पानी, पकौड़े, लंच के बैठे रहे। कार्यक्रम के आयोजक लखन सिंगला ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को 11 बजे बुला लिया, किसी बड़े कारण वश मुख्य अतिथि दीपेंद्र हुड्डा वहां तीन बजे के बाद पहुंचे और लगभग पांच बजे तक रहे और इस दौरान कोई टस से मस नहीं हुआ था , सब वहीं डटे रहे, उनके जाने के बाद चाय पकौड़े शुरू हुए, इसमें लखन सिंगला का भी कमाल छुपा हुआ है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: