Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ATM ठग अकरम और मोहम्मद पकडे गए, 209 ATM कार्ड बरामद

palwal-haryana-police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
palwal-haryana-police

चंडीगढ़,10 नवंबर - हरियाणा पुलिस ने धोखे से एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का चंद घंटों में पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 209 एटीएम कार्ड और एक पेटीएम स्वाइप मशीन भी बरामद की है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि यह गैंग मदद के नाम पर भोले भाले लोगों के एटीएम कार्ड बदल लेता था और फिर वारदात को अंजाम देता था।

9 नवंबर, 2022 को एनआईटी फरीदाबाद में रहने वाले उत्तराखंड के निवासी धर्मवीर सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह अपने खाते में बैलेंस चेक करने के लिए एटीएम में गया था। कुछ समय बाद, उसे बैंक खाते से 5000 रुपये और 10000 रुपये की कटौती के बारे में दो एसएमएस प्राप्त हुए। चेक करने पर उसने पाया कि उसका एटीएम कार्ड बदल गया है और जालसाजों ने पैसे निकाल लिए।

शिकायत पर संज्ञान लेते हुए, खुफिया और अन्य इनपुट के आधार पर एक पुलिस टीम ने पलवल जिले के निवासी अकरम और मोहम्मद के रूप में पहचाने गए दो आरोपियों को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उनके पास से राष्ट्रीयकृत सहित अन्य निजी बैंकों के 209 एटीएम कार्ड और एक भारत स्वाइप मशीन भी बरामद की।

जांच के दौरान पता चला कि दोनों का आपराधिक अतीत रहा है और उन्होंने 2014 से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और हरियाणा के पलवल में एटीएम कार्ड धोखाधड़ी की कई वारदातों को अंजाम दिया है। दोनों जालसाज स्वाइप मशीन के जरिए फर्जी अकाउंट में पैसे डालकर वापस पैसा निकाल कर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। आरोपी अकरम के खिलाफ उज्जैन (एमपी) में अलग-अलग थानों में इसी तरह की धोखाधड़ी के छह मामले दर्ज पाए गए।

उन्होंने कहा कि अन्य मामलों में उनकी संलिप्तता का पता लगाने के लिए आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

HARYANA POLICE

palwal

palwal police

Post A Comment:

0 comments: