Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

छोटी सरकार चुनने में अव्वल रहा फतेहाबाद, 77.4% मतदान, फिसड्डी रहा फरीदाबाद 66%

Haryana-Election-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, 22 नवंबर – हरियाणा राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री धनपत सिंह ने बताया कि हरियाणा में पंचायत समितियों एवं ज़िला परिषदों के सदस्यों के चुनाव के लिए तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव शांतिपूर्ण रहा। इस चरण में 4 जिलों  फरीदाबाद, फतेहाबाद, हिसार और पलवल में पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान हुआ। मतदाताओं का वोट ईवीएम में बंद हो गया है। जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के नतीजें 27 नवंबर को मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे। वहीं तीसरे एवं अंतिम चरण के लिए इन 4 जिलों में पंच व सरपंच के पदों के चुनाव के लिये मतदान 25 नवंबर को होगा। इनके नतीजे उसी दिन घोषित किए जाएंगे।  

राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री धनपत सिंह ने तीसरे चरण के पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने पर मतदान में लगे सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि इस तीसरे चरण में कुल 22 लाख 27 हजार 319 मतदाता हैं। सायं 7.30 बजे तक 16 लाख 24 हजार 976 मतदाताओं ने मतदान किया, जो इन 4 ज़िलों के कुल मतदाताओं का 73.0 प्रतिशत है।

श्री धनपत सिंह ने बताया कि सभी 4 जिलों में मतदान शांतिपूर्ण रहा, कहीं भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। छिटपुट जगहों पर ईवीएम में खराबी आई थी लेकिन चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारियों ने तत्काल उन मशीनों को बदलकर मतदान पूरा करवाया। मतदान में लगे पोलिंग स्टॉफ, पुलिस कर्मचारियों व अन्य अधिकारियों ने अपने कार्य को बखूबी निभाया।


जिलेवार यह रहा मतदान प्रतिशत

1. फरीदाबाद – 66.0 प्रतिशत

2. फतेहाबाद – 77.4 प्रतिशत

3. हिसार – 71.6 प्रतिशत

4. पलवल – 73.8 प्रतिशत

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: