Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में लगभग 66% मतदान, वोट देने गईं दादी बोलीं वार्ड-4 से जीतेगा महावीर

Panchayat-Election-Voting-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 22 नवंबर। जिला परिषद 73 सदस्यों और जबकि पंचायत समिति सदस्यों के लिए 243 लोगों सहित आज  पंचायत समिति सदस्यों के लिए फरीदाबाद ब्लाक से  60 बल्लभगढ़ ब्लाक से 118 और तिगांव ब्लॉक से 65 लोगों भविष्य जिला के मतदाताओं ने ईवीएम मशीन में बंद कर दिया है।  शाम छह बजे तक  लगभग 66 प्रतिशत मतदान की सूचना  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने दी जबकि कई बूथों पर मतदाताओं की लाइन 6 बजे के बाद भी देखी गई। 

इस चुनाव में मतदाताओं की खामोशी साफ देखी गई। किस गांव के मतदाता किसे वोट दे रहे हैं ये बताने के लिए तैयार ही नहीं हुए। इस प्रमुख कारण ये बताया जा रहा है कि मतदाता सभी उम्मीदवारों के पकौड़े खाते रहे। किसी का नाम लेते तो दुसरे उम्मीदवार की चाय पानी शायद नहीं पाते। रात वाली खुराक लेने वाले मतदाता वो खुराक भी नहीं पाते। इसलिए खामोश रहना और सभी उम्मीदवारों को आशीर्वाद देते हुए देखे गए। 

वार्ड नंबर तीन में हल्की नोकझोंक देखी गई जहां जिला परिषद् के उम्मीदवार सुशील वैष्णव ने करनेरा गांव के बूथ पर हंगामा किया और कहा कि यहाँ एक उम्मीदवार द्वारा जबरन वोटिंग कराई जा रही है और अधिकारी उस उम्मीदवार का साथ दे रहे हैं। उन्होंने धांधली का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। 

वार्ड नंबर चार में मतदान शांतिपूर्ण रहा। इस वार्ड में 9 गांव आते हैं। यहां के गांव सागरपुर में मतदान करने पहुंचीं 85 वर्षीय कलावती देवी ने कोई संकोच नहीं किया और कहा हम तो महावीर तंवर को जिताने आये हैं और महावीर ही जीतेगा।  चल पाने में असमर्थ दादी जी को उनके परिजन गोद में लेकर बूथ पर पहुंचे। इस वार्ड के भी अधिकतर मतदाता खामोश रहे। वैसे चर्चाओं में है कि सुनपेड़ और नगला जोगियान गांव के मतदाताओं का रुख जिधर झुका होगा वही जिला पार्षद बनेगा और चेयरमैन भी बनेगा। अधिकतर गांवों में से खुद एक दो प्रत्याशी मैदान में थे और ग्रामीणों का रुझान अपने गांव के उम्मीदवार की तरफ ज्यादा देखा गया। जो उम्मीदवार अन्य सभी गांवों से भी 100 से 200 या इससे ज्यादा वोट निकाल पायेगा। विजय संभव है। 

आपको बता दें कि जिले के इन गांवों में जहाँ मतदान हुआ है वहाँ  कुल मिलाकर  228080 मतदाता हैं, इनमें से 122692 पुरुष और 101228 महिलाएं तथा ट्रांसजेंडर 15 हैं। इनमें से शाम 6 बजे तक 148353 मतदाताओं ने मतदान कर दिया है। जिले में कुल 311 बूथों पर वोट डाले गए हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: