Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश को आत्मनिर्भर बना रहा है वोकल फॉर लोकल अभियान : केंद्रीय मंत्री, कृष्णपाल गुर्जर

Union-Minister-Krishna-Pal-Gurjar-said-in-Ek-Bharat-Shreshtha-Bharat-program
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Union-Minister-Krishna-Pal-Gurjar-said-in-Ek-Bharat-Shreshtha-Bharat-program

फरीदाबाद 02 अक्तूबर ।  भारत एक ऐसा देश है जो “विविधता में एकता” का श्रेष्ठ उदाहरण है। भारत विभिन्न संस्कृति, नस्ल, भाषा और धर्म का देश है। इन भिन्नताओं के बावजूद भी वो भाईचारे और मानवता के संबंध के साथ रहते हैं।  केन्द्रीय  मंत्री कृष्ण पाल  गुर्जर ने एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम में कहा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के उपलक्ष में चल रहे सेवा पखवाड़ा के तहत कार्यक्रमों की कड़ी में भाजपा फरीदाबाद  द्वारा श्याम कॉलोनी सेहतपुर में  आयोजित एक भारत श्रेष्ठ भारत  और वोकल फॉर लोकल कार्यक्रम  आयोजित किये गए । 

कार्यक्रम में मुख्य तौर पर  केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, विधायक राजेश नागर, जिला महामंत्री आर एन सिंह, एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम की  संयोजिका  भारती भाकुनी, सह संयोजक  पुनीता झा, राधेश्याम भाटिया, राजबाला सरधाना,  सर्वोजनिन काली मंदिर सोसायटी के चेयरमैन कमल दास, हर्ष पाल नेगी एवं अजय रावत और भाजपा जिला व मंडल पदाधिकारती उपस्थित रहे । एक भारत श्रेष्ठ भारत  कार्यक्रम को बंगाल थीम पर आयोजित किया गया । विविधता  में एकता की थीम पर बंगाल प्रान्त की संस्कृति पर बंगाली वेशभूषा में बच्चों द्वारा दी गई प्रस्तुति ने भारत देश की विविधता में एकता की परिभाषा को चरितार्थ किया।

वोकल फॉर लोकल कार्यक्रम संयोजक सुनीता बघेल, सह संयोजक लाजर रंजीत सेन, चन्दन नेगी के नेतृत्व में वोकल फॉर लोकल कार्यक्रम का आयोजन किया जिसके तहत स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिए स्वदेशी सामान की स्टाल लगाई गई ताकि लोकल को वोकल और ग्लोबल किया जा सके । फरीदाबाद के लोकल प्रोडक्ट जूट बैग, बंगाली साड़ी, मेहंदी, हैण्ड मेड ज्वेलरी, मिट्टी के डिज़ाइनर दिये  आदि  की स्टाल ने लोगों का ध्यान अपनी और खींचा । केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने स्टाल का अवलोकन किया और बच्चों को किताबें भी वितरित की । 

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री  कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि महामारी का संकट  इतना बड़ा था  कि बड़ी से बड़ी व्यवस्थाएं हिल गई थी । विश्व के बड़े-बड़े देश अपनी अर्थव्यवस्था सँभालने में नाकाम रहे ।  ऐसे कठिन दौर में मोदी ने लोकल के लिए ‘वोकल’ और आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया । मोदी ने अपने कौशल और सूझ बुझ से  ना केवल देश की अर्थव्यवस्था को संभाला देश की अर्थव्यवस्था को विश्व  की पांचवी सबसे अर्थव्यवस्था के स्तर पर पहुँचाने  का कार्य किया है उन्होंने प्रदर्शि में लगाये लोकल प्रोडक्ट की तारीफ की और कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है की हम लोकल प्रोडक्ट का प्रचार प्रसार करें ताकि हमारे भाई बहनों को ज्यादा काम मिल सके ।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि लोकल को वोकल करना, देश की तरक्की का मंत्र बन गया । हमें इस लोकल ने ही बचाया है । लोकल सिर्फ जरूरत नहीं, बल्कि हम सबकी जिम्मेदारी है । गोपाल शर्मा ने उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि अपने लोकल के लिए वोकल बनना है । न सिर्फ लोकल प्रोडक्ट्स खरीदने हैं, बल्कि उनका गर्व से प्रचार भी करना है ।उन्होंने कहा की मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में  सेवा पखवाडा के तहत कार्यक्रमों के माध्यम से केन्द्र और राज्य सरकार  की उपलब्धियों और जनहित कार्यों कोलोगों तक पंहुचाया जा रहा है  और भाजपा के सभी नेता और कार्यकर्त्ता इसमें पूर्ण निष्ठा के साथ कार्यरत हैं ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

gurugram-news

haryana

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: