Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल पुलिस ने 343 अवैध सिम कार्ड और 20 एक्टिव ATM कार्ड के साथ आरोपी खुर्शीद को दबोचा

palwal-police-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
palwal-police-haryana

हरियाणा: दिनांक 9 सितंबर 2022पलवल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, राजेश दुग्गल आईपीएस के कुशल मार्गदर्शन में आरोपियों के साइबर धोखाधड़ी करने के सपनों के मंसूबों पर फेरा पानी

उपरोक्त कामयाबी का खुलासा करते हुए सीआईए पलवल प्रभारी निरीक्षक विश्व गौरव ने बतलाया कि राजेश दुग्गल आईपीएस पुलिस अधीक्षक पलवल के कुशल मार्गदर्शन में जिला पुलिस विभिन्न अपराधिक अपराधों को अंजाम देने वाले अपराधियों पर अंकुश लगाने में लगातार सफल बनी हुई है। इसी कड़ी में उनकी टीम ने फर्जी सिम कार्ड और बैंक अधिकारियों से मिलीभगत कर फर्जी बैंक खाते बनवाने वाले दो ठगों को पकड़ा है। तथा उन दोनों ठगों से भारी मात्रा में फर्जी सिम कार्ड और एटीएम कार्ड बरामद किए हैं।  

सीआईए प्रभारी विश्व गौरव के मुताबिक मामले में उनकी टीम को गत दिनांक 8 सितंबर 2022 को सूचना प्राप्त हुई थी कि आम जनता के साथ घटित हो रहे साइबर अपराधों में फर्जी सिम एक्टिवेट करवा कर अपराधियों को दी जा रही हैं। साथ ही बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों से मिलीभगत कर फर्जी दस्तावेजों पर बैंक खाता खुलवाए जा रहे हैं। इन खातों का इस्तेमाल अपराधी फर्जी एटीएम कार्ड बनवाने में कर रहे हैं। इन सिम और खातों को मेवात, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अपराधियों को सप्लाई करने का कार्य किया जा रहा है।

इन सिम और फर्जी खातों के जरिए साइबर अपराधी आम जनता के साथ धोखाधड़ी कर ठगी कर रहे हैं। साइबर अपराधियों को यह सिम और एटीएम कार्ड उपलब्ध करवाने वाले दो व्यक्ति शहर के बस स्टैंड पर मौजूद हैं। सूचना के आधार पर तुरंत बस अड्डे पर छापेमारी की। बस स्टैंड पर दो व्यक्ति संदिग्ध परिस्थिति में खड़े हुए दिखाई दिए।  तुरंत दोनों व्यक्तियों को काबू कर लिया। 

आरोपितों की पहचान भरतपुर राजस्थान के गामडी के रहने वाले खुर्शीद और पुन्हाना (नूंह) के  गोधौला के रहने वाले जमशेद के रूप में हुई। 

दोनों आरोपितों की तलाशी ली गई तो आरोपी खुर्शीद से VI तथा जिओ के 217 सिम कार्ड एवं विभिन्न बैंकों के 20 एक्टिव एटीएम कार्ड तथा आरोपी जमशेद से एयरटेल एवं जिओ के  126 सिम कार्ड बरामद हुए। जो दोनों आरोपियों से 343 फर्जी सिम कार्ड और 20 एटीएम कार्ड बरामद हुए। 

गहन पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इन सिम और फर्जी एटीएम कार्डों को वह साइबर अपराधियों को सप्लाई करते हैं और इनकी एवज में मोटी रकम वसूल करते हैं। इस बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश करने एवं और अधिक गहन पूछताछ हेतु आरोपियों को पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर हासिल किया जाएगा। इस आपराधिक गतिविधि में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा इसमें शामिल आरोपी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

HARYANA POLICE

Haryana-news

india

India News

news

palwal

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: