Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रोहतक में 'जन संवाद कार्यक्रम' के दौरान CM खट्टर ने बुजुर्ग महिला को दिए 2500 रुपये

During-the-'Jan-Samvad-Program'-in-Rohtak,-CM-Khattar-gave-2500-rupees-to-an-elderly-woman
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
During-the-'Jan-Samvad-Program'-in-Rohtak,-CM-Khattar-gave-2500-rupees-to-an-elderly-woman

चंडीगढ़, 15 सितंबर – हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि प्रदेशभर में जिन भी बुजुर्गों की पेंशन परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) की वेरिफिकेशन की वजह से कटी है, उस पेंशन को तत्काल ठीक करके बहाल किया जाए। गुरुवार को रोहतक के जिला विकास भवन में जन संवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने एक बुजुर्ग महिला को अपनी जेब से 2500 रुपये दिए और अधिकारियों को तत्काल उनकी पेंशन शुरू करने के आदेश दिए।

रोहतक दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने जन संवाद कार्यक्रम में आम जन की समस्याएं सुनी। इस दौरान बुजुर्गों की पेंशन कटने से जुड़ा मामला सामने आया। एक बुजुर्ग महिला की विधवा पेंशन कट जाने की समस्या मुख्यमंत्री ने सुनी। उन्होंने सर्वप्रथम अधिकारियों से इसका कारण जाना और फिर पेंशन बहाली के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने महिला से बातचीत की और अपनी जेब से 2500 रुपये पेंशन के दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रोहतक में 160 लोगों की पेंशन कटी थी। इनमें से 70 की पेंशन दोबारा शुरू हो गई है, वहीं बाकि लोगों की पेंशन शाम तक शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रदेशभर के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। तत्काल प्रभाव से लोगों की पेंशन बहाली की जाएगी और पिछली पेंशन की अदायगी भी की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ व सुविधा पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी वजह से परिवार पहचान पत्र की शुरूआत की गई है। आज पीपीपी के माध्यम से सीधे सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति के पास पहुंच रहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

haryana

Haryana News

india

news

Rohtak News

Rohtak-Haryana-News

Post A Comment:

0 comments: