Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विपक्ष अडानी परिवार का नाम लेकर जनता को कर रहा है गुमराह: बिजली मंत्री,रणजीत सिंह, हरियाणा

Opposition-is-misleading-the-public-by-taking-the-name-of-Adani-family-Power-Minister-Ranjit-Singh-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Opposition-is-misleading-the-public-by-taking-the-name-of-Adani-family-Power-Minister-Ranjit-Singh-Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है कि अडानी पावर लिमिटेड के नाम पर विपक्ष प्रदेश को गुमराह कर रहा है। अडानी पावर के साथ तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के समय जब रणदीप सिंह सुरजेवाला बिजली मंत्री थे तो उस समय 1424 मेगावाट के लिए बिजली खरीद समझौता हुआ था, जिसमें 70 प्रतिशत  घरेलू कोयला व 30 प्रतिशत आयातित कोयला का  उपयोग  किया जाना था जिसे अब  83 प्रतिशत घरेलू तथा 17 प्रतिशत आयातित कोयला किया गया है।  अडानी से 1200 मेगावाट   बिजली ले रहे हैं।  

बिजली मंत्री आज यहां अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अडानी पावर लिमिटेड से 2.94 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली मिल रही है। दूसरी थर्मलों से 3.40 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि पूरा कोयला कोल इण्डिया लिमिटेड के माध्यम से खरीदा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मई, जून व जुलाई में बिजली की अधिक मांग रहती है और पीक समय के दौरान भी दो-तीन दिनों को छोडक़र कहीं भी कट नहीं लगा। गुरुग्राम, फरीदाबाद औद्योगिक क्षेत्र में भी कोई कट नहीं लगा। मानसून के दौरान बिजली की खपत कम हो जाती है। केरल, तमिलनाडु, उड़ीसा व पश्चिम बंगाल से हम बिजली खरीदते हैं और आवश्यकता होती है तो स्वतंत्र बिजली निर्माताओं से बाजार से बिजली खरीदते हैं। लेकिन उपभोक्ताओं को बिजली की किल्लत नहीं रहने दी जाएगी। कल यानि 28 जून,2022 को  26.40 करोड़ यूनिट बिजली आपूर्ति की गई थी । प्रदेश के अपने संसाधनों से लगभग 9500 मेगावाट बिजली की उपलब्धता है जबकि मांग 12768 मेगावाट तक पहुंची है।

बिजली बिल ठीक करने के नाम पर मोबाइल निगमों ने कोई नंबर जारी नहीं किया

एक प्रश्न के उत्तर में बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली बिल ठीक करने के नाम पर कोई  कॉल आती है तो सावधान रहें। विभाग ने ऐसा कोई नम्बर जारी नहीं किया है।  उन्होंने बताया कि बिल के मामले में लाइनमेन स्वयं बिजली बिल उपभोक्ताओं तक पहुंचाता है। उन्होंने खास तौर पर  मोबाइल न0- 7679709312 से फर्जी कॉल की शिकायत मिलने पर इस  नम्बर की विजलेन्स जांच करवाने के निर्देश दिए।

निकाय चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन रहा अच्छा

निकाय चुनाव परिणामों के बारे पूछे गए प्रश्न के उत्तर में  बिजली मंत्री ने कहा कि इन चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन पहले से अच्छा रहा है। चुनाव में हार जीत दो पहलू होते हैं कहीं हम हारे भी है तो वहीं दूसरी ओर जीते भी हैं। कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को निकाय चुनाव में लोगों ने नक्कारा है। आने वाले  पंचायत चुनाव में भी हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।संगरूर लोक सभा उप-चुनाव के बारे पूछे जाने पर रणजीत सिंह ने कहा कि यह आम आदमी पार्टी के लिए झटका है जहां पहले चार लाख की लीड थी वहां पार्टी हारी है। हरियाणा में तो लोग राजनीति के प्रति जागरूक हैं और हरियाणा देश की राजनीति की दिशा तय करता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: