Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

5 महीने में 544 नशा तस्करों को भेजा जेल, सिरसा के SP Dr. अर्पित जैन का नशे पर प्रहार जारी

Sirsa-SP-Dr-Arpit-Jain
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

सिरसा - 06 जून  ....पुलिस अधीक्षक डा अर्पित जैन के नेतृत्व मे जिला भर में नशा तस्करो व गैर कानूनी धंधा करने वालो के  खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के  सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। नशा तथा अवैध हथियार तस्करी की वारदातों पर नकेल कसते हुए विशेष अभियान के तहत जिला पुलिस द्वारा इस वर्ष की जनवरी से मई  तक की 5 माह की अवधि के दौरान 431 मुकदमे दर्ज कर  544 आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में करोडो रूपए के नशीले मादक पदार्थ व अवैध हथियार बरामद कर उन्हें जेल भेजा जा चुका है । पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अर्पित जैन ने अभियान की इस सफलता का श्रेय पुलिस की टीमों व आमजन को दिया । जिला पुलिस द्वारा नशा व अवैध हथियार तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के काफी सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं । जिला पुलिस द्वारा जहां नशा तस्करों व अवैध हथियार रखने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है वहीं आमजन को नशे जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ जागरूक भी किया जा रहा है ।

 पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने आमजन से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और इस बुराई को समाज से मिटाने के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा ताकि नशा मुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सके । उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अपने स्तर पर नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए हैं इस मुहिम को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए समाज के सभी लोगों का साथ अति आवश्यक है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस ने बीते  वर्ष 2022 की अब तक की अवधि 5 माह के दौरान मादक पदार्थ अधिनियम के तहत 237 मुकदमा दर्ज कर 344 आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा है ।  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस अवधि के दौरान 2500 किलो तथा 830 ग्राम डोडा व चूरापोस्त, 49 किलो 550 ग्राम गांजा , 20 किलो 144 ग्राम अफीम ,2 किलो 277 ग्राम  हेरोइन, 22369 नशीली प्रतिबंधित गोलियां व कैपसूल बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार आबकारी अधिनियम के तहत 170 अभियोग दर्ज कर 170 लोगों को काबू किया गया । पिछले 5 माह की इस समय अवधि के दौरान आबकारी अधिनियम के तहत पकड़े गए लोगों के कब्जे से 2761 लीटर लाहान , 602 बोतल कच्ची शराब ,235 बोतल बियर, 412 बोतल अंग्रेजी शराब , 4346 बोतल अवैध देसी शराब व 4 अवैध शराब की चलती भट्टी बरामद की गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की इसी प्रकार बीते 5 माह की अवधि के दौरान जिला पुलिस द्वारा आर्म्स एक्ट के तहत 24 अभियोग दर्ज कर पकड़े गए 30 आरोपियों से 24 पिस्तौल , एक रिवालवर, एक बंदूक व 34 जिंदा कारतूस बरामद कर आरोपियों को जेल भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने कहा कि अगर इसी तरह आमजन का सहयोग मिलता रहा तो प्रणाम और भी बेहतर आएंगे। उन्होने कहा कि नशा बेचने वालों के बारे में टोल फ्री नंबर 1800-120-2048 पर बेझिझक होकर पुलिस को सूचना दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके । 

पुलिस अधीक्षक ने कहा की नशा बेचने वालो की सूचना हेल्पलाइन नंबर 88140 22600 पर वहट्सैप व एसएमएस पर दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि सूचना देने वालों की पहचान पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी । उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति नशे से ग्रस्त है तो उसे नशा छोड़ने के लिए प्रेरित करें , जिला पुलिस  इस संबंध में पूर्ण सहयोग करेगी। पुलिस अधीक्षक डॉ जैन ने आमजन से अपील की है कि जिला पुलिस द्वारा अपराध और अपराधियों खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में बढ़-चढ़कर सहयोग करें तथा पूरी तरह नशा एवं अपराध मुक्त समाज बनाने में सहयोग करें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: