Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NGO मिशन जागृति के उपाध्यक्ष हेमंत बरुवा को मिली डॉक्टर की उपाधि

NGO-Mission-Jagriti
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

रामनगर- जिम कॉर्बेट उत्तराखंड में 3,4,5  जून 2022 को जिरी  ज्योतिष हब ऊंची उड़ान द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष सेमिनार में मिशन जागृति के उपाध्यक्ष हेमंत बरुवा  को ज्योतिष सम्बंधित रिसर्च कार्यों और अनुभव के लिए डॉक्टर ऑफ एस्ट्रोलॉजी, गोल्ड मैडल  और ग्लोबल बेस्ट एस्ट्रोलॉजर का सम्मान प्राप्त हुआ,

इस मौके पर मिशन जागृति के संस्थापक प्रवेश मलिक ने कहा की  डॉक्टर हेमंत बरुवा जी बहुत ही नेक दिल इंसान है इनका मकसद अपने जीवन मे ज्यादा से ज्यादा लोगों को खुशी देना है ये लोगों को काभी भी भ्रमित नहीं करते है । इस उपाधि से इन्होंने एक बार फिर से देश मे फरीदाबाद का नाम रौशन किया है मालिक ने कहा की ज्योतिष शास्त्र मानव कल्याण की एक अनुपम विद्या है। जिससे व्यक्ति अपने जीवन में घटित होने वाली सुखद व दुखद घटनाओं का पूर्व में पता लगा लेता है। अर्थात् आज हम भले ही विकास के उच्च स्तर पर हो पर बिना ज्योतिष के हमारा जीवन पंगु सा प्रतीत होता है।

डॉक्टर हेमंत बरुवा ने कहा की जब भी किसी को उसके काम के लिए पुरस्कार या कोई उपाधि मिलती है तो उसकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है । उन्होंने डॉ. राकेश डागर जी, रेखा जोशी डागर जी,  पंडित बेनी प्रसाद गोस्वामी , दीवान कुमार  बिष्ट (MLA रामनगर), पंडित राजीव शर्मा जी,  ज्योतिषाचार्य इंद्र कुमार जी व पूरी ऊँची उड़ान टीम का इतना सम्मान देने  के लिए ह्रदय से आभार प्रकट किया । ज्योतिशचार्य डॉक्टर हेमंत बरुआ ने कहा की ज्योतिष विज्ञान भारत की ऐसी प्राचीन विद्या है जो यह प्रमाणित करती है कि हमारे सौरमंडल में सूर्य के साथ-साथ सभी 9 ग्रहों का प्रत्यक्ष रूप से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है | भारतीय सभ्यता में लगभग 4000 वर्ष से भी अधिक पुराना यह ज्योतिष विज्ञान आज के समय में बहुत से विद्वानों के लिए वरदान सिद्ध हुआ है ।  

उनकी इस उपाधि पर मिशन जागृति और फरीदाबाद के सभी गणमान्य लोगों ने खुशी जाहीर की । 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: