Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चट्टानों को चीरकर 104 घंटे बाद बोरवेल से जिन्दा निकाला गया राहुल, CM बोले बच्चा बहादुर है 

Rahul-Chhatishgarh-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- एक कमरे में अगर पांच दिन लगातार रहना पड़े तो लोग बेहाल हो जाते हैं। एक पाइप में 65 फ़ीट गहराई में पांच दिनों तक रहे 11 साल के बच्चे राहुल के ऊपर क्या बीती होगी ये आप समझ सकते हैं। छत्तीसगढ़ जांजगीर-चम्पा जिले के एक गांव के बोरवेल में 10 जून को गिरे राहुल को सेना के जवानों  एवं अन्य सुरक्षाकर्मियों ने जिन्दा निकाल लिया। इस दौरान जवानों को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ा लेकिन छतीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल हर पल जवानों का हौसला बढ़ाते रहे। 



इस दौरान जवानों ने बोरवेल में केले, जूस पहुंचाते रहे और कैमरा लगाकर उसकी हर हरकत पर निगाह रखते रहे। बच्चे के परिजनों के माध्यम से उसका हौसला भी बढ़ाते रहे और कल रात्रि जैसे ही राहुल को बोरवेल से बाहर निकाला गया उसे तुरंत अपोलो अस्पताल पहुँचाया गया और इसके लिए 100 किलोमीटर ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था। 

जहां पर बोरवेल में राहुल गिरा था वहाँ चट्टानें थीं लेकिन जवानों ने चट्टानों को चीरकर एक सुरंग बनाया और बहुत ही एहतियात बरतते हुए राहुल तक पहुँचने में कामयाब रहे। इस अभियान में एनडीआरएफ की टीम ने खास योगदान दिया और 500 के आस पास सुरक्षा कर्मी पांच दिनों से रातदिन काम कर रहे थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: