Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

24 घंटों में लू का प्रकोप बंद, फिर झमाझम बारिश, नदी बन सकती हैं फरीदाबाद की तमाम सड़कें

Rain-Soon-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली/ फरीदाबाद - पिछले लगभग एक हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर के लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। जिन लोगों के पास पैसे हैं वो पहाड़ी क्षेत्रों की तरफ भाग गए हैं और यही कारण है कि पहाड़ी क्षेत्रों के होटलों में ढूंढें से भी कमरे जल्द नहीं मिल रहे हैं। कुल्लू, मनाली, शिमला, मंसूरी, धनोल्टी के होटल हाउसफुल हैं और कहीं कोई कमरा खाली भी है तो डबल रेट में मिल रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में भयंकर ट्रैफिक जाम देखा जा सकता है। आज दिल्ली-एनसीआर के आसमान पर बादल देखे गए लेकिन गर्मी से खास राहत नहीं मिली। मौसम विभाग की मानें तो आज रात्रि में दिल्ली-एनसीआर के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के मुताबिक़ गुरुवार से इन क्षेत्रों का मौसम बदल जाएगा और अगले तीन-चार दिनों तक जोरदार बारिश होगी और तापमान 10 डिग्री तक लुढ़क जाएगा। लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। शुक्रवार से अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहेगा। अगले 24 घंटे में देश के अधिकतर राज्यों में लू का प्रकोप बंद हो जायेगा। 

एनसीआर के फरीदाबाद जिले के लोगो को भी गर्मी से राहत मिलेगी और यहाँ भी शुक्रवार से झमाझम बारिश  शुरू हो सकती है। जो लोग पहाड़ी क्षेत्रों में मजबूरी वश या गरीबी के कारण नहीं जा पा रहे हैं उन्हें पहाड़ी क्षेत्रों जैसे मौसम यहीं मिलेगा और जो लोग किसी कारण वश बड़ी नदियों में स्नान करने नहीं जा पा रहे हैं उन्हें यहीं की सड़कों पर नदी जैसा नजारा दिख सकता है। अगर तेज बारिश हुई तो शहर की 70 फीसदी सड़कें नदी में तब्दील हो जाएंगी। जो लोग पहाड़ी क्षेत्र की नदियों या झीलों में जाकर बोटिंग का आनद नहीं ले पा रहे है वो यहाँ की सड़कों पर नाव चलाते दिख सकते हैं। पिछले साल  की एक तस्वीर , खबर आगे भी जारी है। 

पूरे शहर को पता है कि यशपाल यादव से पहले निगम में कुछ ऐसे अधिकारी आये जिनकी छत्रछाया में निगम के ही कुछ अधिकारी कागज़ पर नाले नालियां साफ़ कर और तमाम नाले नालियां कागज पर बनाकर दो सौ करोड़ से ज्यादा डकार गए। कुछ जेल में भी हैं। उन अधिकारियों ने स्मार्ट सिटी को नरक सिटी बना दिया और फरीदाबाद में विकास का पहिया ऐसे भ्रष्टों के कारण थम गया। 

केंद्र और राज्य सरकार विकास के लिए बहुत पैसे देती है लेकिन? देश के 100 शहर स्मार्ट सिटी बनाये गए और अगर अच्छी तरह से सर्वे किया जाए तो सबसे खस्ताहाल शहर फरीदाबाद ही मिलेगा। दो दिन पहले उत्तराखंड आगमन के दौरान कई स्मार्ट शहरों से आना जाना पड़ा, वहाँ सड़कों पर एक भी गड्ढा नहीं दिखा लेकिन फरीदाबाद की सड़कों के बारे में तो आप सबको पता है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: