Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

VP Singh के सफल आयोजन के बाद फरीदाबाद में चर्चे, सरकार बनावैगा  हुड्डा, सरकार बनावैगा 

Vipaksh-Aapke-Smaksh-by-Haryana-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद - शहर के कांग्रेसियों ने आज कई वर्षों बाद एक सफल कार्यक्रम का आयोजन किया जिसकी चर्चाएं पूरे शहर में हैं क्यू कि जिले के कई ऐसे कांग्रेसी नेता  भी मंच पर दिखे जो किसी और गुट के कहे जाते थे। विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम बड़खल विधानसभा क्षेत्र के एनआईटी मैदान में आयोजित किया गया था और संभवतः उनका ये पहला बड़ा आयोजन था। देश के कुछ तथाकथित बड़े नेताओं के आयोजनों में आजकल 10 हजार लोग भी नहीं पहुँचते इसलिए विजय प्रताप सिंह ने शायद सोंचा था कि ज्यादा लोग नहीं आएंगे इसलिए उन्होंने बीस हजार लोगों के पहुँचने की उम्मीद जताई थी उसी हिसाब से पांडाल बनवाया था और कुर्सियां लगवाई गईं थीं लेकिन लगभग 11 बजे पांडाल खचाखच भर गया और तमाम लोग पांडाल के बाहर खड़े होने पर मजबूर हुए। इन दिनों विकराल गर्मी पड़ रही है इसलिए कई हजार लोग जब पांडाल में बैठने की जगह नहीं पाए तो वापस चले गए।  यही सब देख राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंच से कहा कि अब फरीदाबाद कांग्रेस ऐसा कोई आयोजन करे तो इससे डबल पांडाल लगवाए। कांग्रेस के कुछ नेताओं का कहना है कि कार्यक्रम में 50 हजार लोग पहुंचे थे। आधे वापस चले गए। ऐसी रैलियों के जानकारों का कहना है कि कम से कम 30 हजार लोग जरूर पहुंचे थे। 

आज के कार्यक्रम के बाद कई ऐसे कांग्रेसी कार्यकर्ता  सोंच में पड़ गए हैं तो केजरीवाल के पाले में जा चुके हैं। फरीदाबाद में अब तक किसी बड़े नेता ने आम आदमी पार्टी की टोपी नहीं पहनी है और कल सर्किट हाउस में मीडिया ने जब पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पूंछा की आम आदमी पार्टी में तमाम कांग्रेसी जा रहे हैं तो हुड्डा ने कहा कि जिनकी कहीं पूंछ नहीं है और जिनकी कोई जमीन नहीं है वही आम आदमी पार्टी में जा रहे है। प्रदेश के अच्छे और मजबूत कांग्रेसी नेता अब भी कांग्रेस में हैं और रहेंगे। 

आज के कार्यक्रम में भीड़ देख कुछ ऐसे बड़े कांग्रेसी नेता एक दो हफ्ते में फिर घर वायसी कर सकते हैं जो 2019 में 75 पार की हवा में बह गए थे ऐसा बारीक सूत्रों द्वारा पता चला है। संगठन बनते ही कई अन्य पार्टियों के नेता भी कांग्रेस की तरफ रुख करेंगे। ये जानकारी भी सूत्रों द्वारा ही मिली है और सूत्रों की मानें तो केजरीवाल की टोपी पहन चुके तमाम कार्यकर्ता भी घर वापसी कर सकते हैं। 

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में विजय प्रताप सिंह, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से लखन कुमार सिंगला, एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा, तिगांव के पूर्व विधायक ललित नागर, पृथला के पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया जैसे नेताओं का अहम् योगदान रहा। यही नहीं सुमित गौड़, जगन डागर जैसे नेताओं ने भी अपना अहम् योगदान दिया। 

कार्यक्रम में भीड़ देख पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा काफी खुश दिखे। शहर से एक बड़ी जानकारी सूत्रों द्वारा ये मिल रही है कि कुछ अधिकारियों को लोगों से ये कहते सुना गया है कि अब हुड्डा आवैगा। सरकार बनावेगा हुड्डा सरकार बनावेगा बनावेगा , जब कुछ विभागों के अधिकारी ऐसा बोलने लगें तो समझ जाएँ बदलाव संभव है क्यू कि हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के समय मैंने यूपी के उन अधिकारियों से कई बार बात की जो हमारे सहपाठी रह चुके हैं। अब बड़े पोस्ट पर हैं, एमडीपीजी प्रतापगढ़ और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हमारे साथ पढ़ते थे। उन सबने कहा कि कुछ भी हो योगी जी आ रहे हैं , हमने अपने व्हाट्सएप ग्रुप में कई बार लिखा कि योगी जी ही आएंगे। योगी जी आ भी गए, आप सबको पता होगा। हरियाणा सरकार अगर अब भी ढोंग ढकोसले में व्यस्त रही तो  सरकार बनावेगा हुड्डा सरकार बनावेगा बनावेगा



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: