Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ममता बनर्जी का पाला छोड़ आज केजरीवाल के पाले में जा सकते हैं अशोक तंवर

Asok-Tanwar-Joins-AAP-Today
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- पिछले साल बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी की बड़ी जीत के बाद हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अशोक तंवर ममता बनर्जी के पाले में चले गए थे लेकिन अब हाल में पंजाब में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत के बाद अशोक तंवर ममता का पाला छोड़ आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि उनके समर्थक दिल्ली पहुँचने लगे हैं और वो दिल्ली के मुख्य्मंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल के सामने आम आदमी पार्टी की टोपी पहनेंगे। 

अशोक तंवर काफी समय तक हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे और उनकी ही अगुवाई में कांग्रेस के हाथ से 2014 में हरियाणा गया। बताया जा रहा है कि हुड्डा से उनकी कभी नहीं बनी और एक बार तो वो घायल भी हो गए थे। 2019 चुनावों के ठीक पहले कांग्रेस की कमान कुमारी सैलजा को मिली लेकिन समय कम था और कांग्रेस फिर सत्ता से दूर रही लेकिन अब भी कांग्रेस में संगठन नहीं बन सका है जिस कारण हरियाणा के तमाम वर्तमान और पूर्व कांग्रेस आम आदमी पार्टी के पाले में जा रहे हैं। तंवर के आम आदमी पार्टी में जाने के बाद संभव है कि उनके तमाम वो कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी में चले जाएँ जो कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए उनके साथ थे। टीएमसी हरियाणा में बहुत कमजोर है इसलिए ज्यादा समर्थक टीएमसी में नहीं गए लेकिन आम आदमी पार्टी का कद जिस तरह दिल्ली और आसपास बढ़ रहा है उसे देख आम आदमी पार्टी का कुनबा अब हरियाणा में और बढ़ सकता है। 

अशोक तंवर कांग्रेस की टिकट पर 2009 में सिरसा के सांसद रह चुके हैं। 2014 और 2019 में उनकी हार हुई जिसके बाद 2019 विधानसभा चुनाव के पहले वो इधर उधर भागने लगे और चुनावों में अन्य पार्टियों के लिए प्रचार किया उसके बाद वो टीएमसी में शामिल हो गए थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: