Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

D.C. OFFICE पर कल आँगनबाड़ी महिलाऐं प्रदर्शन करके रात तक डालेगीं पडाव

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
D-C-Tomorrow-Anganwadi-women-will-put-up-a-protest-at-the-office-till-night


नई दिल्लीःहरियाणा 91वे दिन की हड़ताल के धरने की अध्यक्षता शकुन्तला कैरू तथा सचांलन किरण व सुदेश ने किया। सैंकड़ो वर्कर व हैल्परों ने सरकार की 3 मार्च को आंगनवाड़ी वर्करों पर जगह-जगह हरियाणा सरकार द्वारा गिरफ्तार किए जाने, धक्का-मुक्की व हाथा पाई करने, की साधनों को रोकने की कठोर शब्दों में निन्दा की। जिले की 300 आंगनवाड़ी वर्कर्स-हेल्पर्स इकट्ठा होकर, रोष प्रदर्शन करते हुए हरियाणा सरकार की लोकतंत्र एवं महिला विरोधी नीतियों के खिलाफ और अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाते हुए कार्यक्रम अधिकारी, परियोजना कार्यालय पर पहुंचकर, अपनी मांगों का ज्ञापन दिया व 20 मार्च तक हड़ताल बढाने का नोटिस दिया।

मांगों में नवम्बर दिसम्बर का मानदेय जिन सर्कलों में नहीं दिया है किराये समेत दिया जाए, वर्करों को छोडकर कमजोर कड़ी हैल्परों को टरमिनेट करके हड़ताल को कमजोर करने का असफल प्रयास ना करें सुपरवाईजर से राशन सही लाभार्थी तक नहीं पहुँचता, हड़ताल के बाद वर्कर ही बाटेगीं, आप सरकार को सदबुद्धि दिलाएं तथा सभी हड़तालियों को एकमुश्त टरमिनेट किया जाए। ईशवर देवी व राजबाला शर्मा शकुन्तला ने धरने को सम्बोधित करते हुए बामला गांव में सभी 8 सुपरवाईजरों द्वारा 

आंगनबाड़ी केन्द्रो का ताला तोड़ने, हैल्परों को टरमिनेशन के नोटिस देने व पुराना तेल, राशन लाभार्थियों को बांटने का विरोध किया, पी ओ व सरकार का पुतला जलाया जिसमे धनाना, मुन्ढाल, मिताथल, कलिंगा, तिगड़ाना, बडेसरा, कालुवास, बामला, निनान, नाथुवास व भिवानी शहर की वर्कर हैल्पर शामिल रही। सुपरवाजर स्टाफ को मूहं की खानी पड़ी। उन्होने कैरू ब्लाक में दफ्तर स्टाफ व सुपरवाईजर द्वारा सैन्टर खुलवाने का दबाव बना रहे हैं, आपसी सम्बन्धो का नाजायज फायदा उठाकर यूनियन के साथ विश्वाशघात कर रहे हैं की निन्दा की व यह याद रखा जाएगा। इसी प्रकार शहर में भी प्रयास किये जा रहे हैं उस सुपरवाईजर का वर्कर बन कर राशन बाटने व हैल्पर पर नाजायज दबाव बनाने को भी याद रखेंगें। हैल्परों को तंग करने से बाज आए हैल्पर को दिमागी परेशानी से होस्पीटलाईज किया गया है सुपरवाईजर की जिम्मवारी होगी। पी ओ स्वयं ताला तोड़ने जैसी कार्यवाई करे।

उन्होंने कहा कि 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पूरे देश में विरोध दिवस मनाते हुए भिवानी के नेहरू पार्क में अन्य सहयोगी सगंठनो के साथ प्रदर्शन कर के डी सी कार्यालय पर रात तक पडाव डालेगी। मुकदमे दर्ज करने, नौकरी से डिसमिस करने से आंगनवाड़ी वर्कर्स डरने वाली नहीं हैं। जब तक आंदोलन जारी रहेगा, तब तक प्रधानमंत्री की घोषणा एवं मुख्यमंत्री द्वारा किए गए समझौते एवं 19 सूत्रीय मांग पत्र पर बातचीत कर, समझौता कर लागू नहीं किया जाता, आंदोलन जारी रहेगा। हरियाणा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है और अघोषित अमरजैन्सी लगा रखी है, संवैधानिक अधिकारों को रौंदा जा रहा है,

धरने, प्रदर्शन, रैलियों पर रोक लगाई जा रही हैं। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आंगनवाड़ी वर्करों का आंदोलन न्यायोचित है, सरकार ने दमन का रास्ता छोड़कर बातचीत के माध्यम से आंदोलनकारियों की समस्याओं का निदान करना चाहिए। धरने को रतन जिन्दल, नरेश शर्मा, फूल चन्द, सीआईटीयू समेत आगनबाडी की राजबाला शर्मा, ईश्वर, रमन, बबीता, सुमन, सुनीता, शीला, शकुन्तला, प्रेम देवी बवानी खेडा, संतोष, उर्मिला, बबली, कमलेश, राजेश, किरण, सरस्वती, सतबाला, नीलम, सरला, अनिता आदि ने सम्बोधित किया।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: